लाइव टीवी

भारतीय मूल की दो महिलाएं न्यूयॉर्क में न्यायाधीश नियुक्त

भाषा
Updated: January 7, 2020, 5:20 PM IST
भारतीय मूल की दो महिलाएं न्यूयॉर्क में न्यायाधीश नियुक्त
भारतीय मूल की दो महिला वकीलों को आपराधिक और दीवानी अदालतों में न्यायाधीश नियुक्त किया है.

न्यूयॉर्क (New York) शहर के मेयर बिल डे ब्लासियो ने भारतीय मूल की दो महिला वकीलों को आपराधिक और दीवानी अदालतों में न्यायाधीश (judge) नियुक्त किया है.

  • Share this:
न्यूयॉर्क, न्यूयॉर्क (New York) शहर के मेयर बिल डे ब्लासियो ने भारतीय मूल की दो महिला वकीलों को आपराधिक और दीवानी अदालतों में न्यायाधीश (judge) नियुक्त किया है.

न्यायाधीश अर्चना राव को आपराधिक अदालत में और न्यायाधीश दीपा अंबेकर (43) को दीवानी अदालत में नियुक्त किया गया है. राव को इससे पहले जनवरी 2019 में दीवानी अदालत में अंतरिम न्यायाधीश के रूप में नियुक्त किया गया था. न्यूयॉर्क काउंटी जिला अटॉर्नी कार्यालय में वह 17 साल से अपनी सेवाएं दे रही हैं.

अंबेकर को मई 2018 में दीवानी अदालत में अंतरिम न्यायाधीश के रूप नियुक्त किया गया था. मेयर ने परिवार अदालत, आपराधिक अदालत, दीवानी अदालत में 28 नियुक्तियां की हैं.

भारतीय मूल की दो महिला वकीलों को आपराधिक और दीवानी अदालतों में न्यायाधीश (judge) नियुक्त किया है.

 

 

यह भी पढ़ें - अंतरिक्ष स्टेशन पर क्यों भेजी गईं फ्रेंच वाइन की 12 बोतलें? जानिए इसका रहस्यथाईलैंड में प्लास्टिक बैन होने पर लोगों ने निकाले ऐसे जुगाड़, Photos वायरल

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 7, 2020, 5:20 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर