ताइवान में तबाही मचाने के बाद दक्षिण चीन की तरफ बढ़ा तूफान 'बाइलू'

News18Hindi
Updated: August 25, 2019, 10:49 AM IST
ताइवान में तबाही मचाने के बाद दक्षिण चीन की तरफ बढ़ा तूफान 'बाइलू'
ताइवान के तिनान शहर में तूफान बाइलू के कारण गिरे एक पेड़ से टकरा कर 18 साल के एक मोटरसाइकिल सवार की मौत हो गई. (प्रतीकात्मक)

दक्षिण ताइवान (Taiwan) में उष्णकटिबंधीय तूफान 'बाइलू' (Typhoon Bailu) से आई बाढ़ और भूस्खलन के कारण एक व्यक्ति की मौत हो गई. यहां तबाही मचाने के बाद तूफान दक्षिणी चीन की ओर आगे बढ़ गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 25, 2019, 10:49 AM IST
  • Share this:
दक्षिण ताइवान (Taiwan) में उष्णकटिबंधीय तूफान 'बाइलू' (Typhoon Bailu) से आई बाढ़ और भूस्खलन के कारण एक व्यक्ति की मौत हो गई. यहां तबाही मचाने के बाद तूफान दक्षिणी चीन की ओर आगे बढ़ गया है. अधिकारियों ने बताया कि उत्तरी फिलीपीन में भूस्खलन की एक अन्य घटना में 17 वर्षीय एक किशोर की मौत हो गई और दो बच्चे घायल हो गए.

पेड़ से टकराकर एक मोटरसाइकिल सवार की मौत
आपदा राहत बल के एक अधिकारी ने बताया कि ताइवान के तिनान शहर में एक गिरे हुए पेड़ से टकरा कर 18 साल के एक मोटरसाइकिल सवार की मौत हो गई. तूफान से जुड़ी अनेक घटनाओं में ताइवान में घायलों की संख्या नौ हो गई है.

बाइलू के द्वीप के दक्षिणी हिस्से से गुजरने के दौरान तेज बारिश हुई और 118 किलोमीटर प्रति किलोमीटर की रफ्तार से हवाएं चलीं.

हुआलिन काउंटी में भूस्खलन के कारण 14 पर्यटक फंस गए. शनिवार दोपहर तक द्वीप से कम से कम 450 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया. तूफान के कारण 12 घरों में बिजली की आपूर्ति ठप है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 25, 2019, 10:49 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...