जापान के आइलैंड से आज टकरा सकता है टायफून हैशहेन, 252 Kmph तक होगी हवा की स्पीड

जापान के आइलैंड से आज टकरा सकता है टायफून हैशहेन, 252 Kmph तक होगी हवा की स्पीड
टायफून हैशहेन ने जापान की चिंता बढ़ाई (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जापान के दक्षिणपश्चिम में अगले कुछ दिनों में तूफान हेशैन (Typhoon Haishen) के टकराने की उम्मीद है. जापान सरकार ने टायफून हैशहेन के खतरों को देखते हुए 22 हजार टुकड़ियां (22,000 troops on full alert) को तटीय इलाकों में भेज दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 6, 2020, 8:52 AM IST
  • Share this:
टोक्यो. जापान के दक्षिणपश्चिम में अगले कुछ दिनों में तूफान हेशैन (Typhoon Haishen) के टकराने की उम्मीद है. जापान सरकार ने टायफून हैशहेन के खतरों को देखते हुए 22 हजार टुकड़ियां (22,000 troops on full alert) को तटीय इलाकों में भेज दिया है और उन्हें पूरी तरह सतर्क रहने को कहा है. यह जानकारी जापान के रक्षा मंत्री तारो कोनो (Japanese Defence Minister Taro Kono) ने दी.

22 हजार सुरक्षा बल किए तैनात

जापान के रक्षामंत्री ने एनएचके ब्रॉडकास्टर से बातचीत में कहा कि स्वयं सुरक्षा बल को कुछ भी अनहोनी को नियंत्रित करने के लिए अपनी ताकत को समायोजित करके रखनी चाहिए. उन्होंने कहा कि अगर टायफून हैशहेन की वजह से कुछ भी घटना घटती है तो उसे संभालने के लिए 22 हजार सैनिक तैनान कर दिए हैं.



हवा की गति 252 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार तक जा सकती है
जापान के मौसम विज्ञान एजेंसी ने कहा कि टायफून हैशहेन के सक्रियता के दौरान समुद्र में बहुत उंची लहरें उठ सकती हैं और इसकी तुलना सुनामी से की जा सकती है. एजेंसी ने बताया कि हेशैन के केंद्र में एटमोस्फरिक प्रेशर 920 हेक्टोपास्कल है और इस समय हवा की गति 180 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से चल रही है. यह उम्मीद की जा रही है कि हवा की गति 252 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार तक बढ़कर हो सकती है.

ये भी पढ़ें: कोई भी कोरोना वैक्सीन 50% भी प्रभावी नहीं, अगले साल भी नहीं मिलेगी सभी को खुराक: WHO 

ओसामा की भतीजी ने किया दावा, सिर्फ ट्रंप ही हमें 9/11 जैसे आतंकी हमलों से बचा सकते हैं

US पूर्व राष्ट्रपति निक्सन ने भारतीयों को नपुंसक और महिलाओं को सबसे बदसूरत कहा था 

बाजवा ने करोड़ों डॉलर संपत्ति मामले में पीएम इमरान को सौंपा इस्तीफा, उन्होंने किया नामंजूर 

यह उम्मीद की जा रही है कि टायफून हैशहेन जापान के क्यूशू आइलैंड से 6 या 7 सितंबर तक टकराएगा. इस तूफान के चलते दक्षिणी और दक्षिण पश्चिमी की ओर जाने वाली करीब 100 फ्लाइटें रद्द कर दी गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज