लाइव टीवी

यूएई ने हवाई उड़ानों को पूरी तरह रोका, प्रभावित होंगी दुनिया भर में विमानन सेवाएं

भाषा
Updated: March 23, 2020, 3:56 PM IST
यूएई ने हवाई उड़ानों को पूरी तरह रोका, प्रभावित होंगी दुनिया भर में विमानन सेवाएं
संयुक्त अरब अमीरात ने कोरोना वायरस के मद्देनजर सभी यात्री विमानन सेवाएं दो सप्ताह के लिए रोक दी हैैं. फोटो साभार/एयर अरबिया

सऊदी अरब सरकार ने घोषणा की है कि देश में तीन सप्ताह के लिए शाम 7 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू लागू होगा.

  • Share this:
दुबई. संयुक्त अरब अमीरात (United Arab Emirates) ने सोमवार को घोषणा की कि वह कोरोना वायरस (Coronavirus) के प्रसार को रोकने के लिए अपने यहां सभी यात्री विमानन सेवाएं दो सप्ताह के लिए निलंबित कर रहा है. इसमें वहां से होकर आने जाने वाली दूसरे देशों की उड़ाने भी शामिल होंगी. यूएई ने गाजा पट्टी और सीरिया (Syria) में कोरोना वायरस के पहले मामलों की रिपोर्ट के एक दिन बाद यह फैसला किया.

कोरोना वायरस के इन- नए मामलों से युद्ध ग्रस्त लीबिया और यमन जैसे देशों में भी इस वायरस का संक्रमण फैलने का खतरा है. दुबई का हवाई अड्डा एशियाई देशों और ऑस्ट्रेलिया के साथ पश्चिमी देशों के वायुमार्ग संपर्क का एक महत्वपूर्ण पड़ाव है. वहां से पारगमन उड़ानों को स्थगित करने से दुनिया भर में हवाई यातायात प्रभावित होगा

इस बीच सऊदी अरब ने घोषणा की है कि वहां तीन सप्ताह के लिए शाम 7 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू लागू होगा. इसबीच दुनिया भर में 3.31 लाख से ज्यादा लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं और 14 हजार, 400 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. करीब एक लाख लोग इस बीमारी से ठीक हो चुके हैं.

पश्चिम एशिया में कोरोना वायरस के 26 हजार, 800 मामले सामने आए हैं, लेकिन इनमें से ज्यादातर मामले ईरान के हैं. सीरिया में 20 साल के एक युवक को कोरोना वायरस के संक्रमण का पता लगा है वह किसी दूसरे देश से वहां गया था.



ये भी पढ़ें - कोरोना से जूझ रहे पाकिस्‍तान में अब 'महंगाई वायरस', आटे की किल्‍लत, दाल, चावल

              कोरोना के खिलाफ जंग में हार गए ओसामा, कहा था, 'जिंदगी-मौत अल्‍लाह के हाथ'

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 23, 2020, 3:50 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर