Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    कोरोना वायरस महामारी में युगांडा में हुई खून की कमी

    युगांडा में हाल के महीनों में रक्त की कमी के कारण कई मौंत हुई.
    युगांडा में हाल के महीनों में रक्त की कमी के कारण कई मौंत हुई.

    राजधानी में गरीबों की सेवा करने वाले अस्पताल के निदेशक डॉ एमैनुएल बातलिब्वे (Dr. Emanuel Baatlibwe) ने हाल के महीनों में रक्त की कमी के कारण हुई कई मौतों का जिक्र किया. प्रशासन को रक्त दाताओं (Blood donors) को गोलबद्ध में मदद करने वाले युगांडा रेड क्रॉस (Red Cross) ने कहा कि महामारी के दौरान रक्तदाताओं को गोलबद्ध करना आसान नहीं है.

    • Share this:
    कंपाला. युगांडा में स्वास्थ्य अधिकारियों का कहना है कि, कोरोना वायरस महामारी के फैलने के बाद से रक्त की आपूर्ति में तेजी से गिरावट आई है. क्योंकि रक्तदान करने के लिए कम लोग आगे आ रहे हैं और स्कूल बंद हैं. इसके परिणाम घातक हो सकते हैं. पूर्वी अफ्रीकी देश में माध्यमिक विद्यालयों के छात्र सबसे अधिक रक्तदान करते हैं. लेकिन वायरस के प्रसार को रोकने के लिए मार्च से ही स्कूल बंद हैं.

    राजधानी में गरीबों की सेवा करने वाले अस्पताल के निदेशक डॉ एमैनुएल बातलिब्वे ने हाल के महीनों में रक्त की कमी के कारण हुई कई मौतों का जिक्र किया. प्रशासन को रक्त दाताओं को गोलबद्ध में मदद करने वाले युगांडा रेड क्रॉस ने कहा कि महामारी के दौरान रक्तदाताओं को गोलबद्ध करना आसान नहीं है. देश में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के 8,600 से अधिक मामलों की पुष्टि हुई है जिनमें से 79 लोगों की मौत रहो चुकी है.





    दुनिया में कोरोना का हाल
    दुनिया में संक्रमितों का आंकड़ा 3.56 करोड़ से ज्यादा हो गया है. ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 2 करोड़ 68 लाख 59 हजार 709 से ज्यादा हो चुकी है. मरने वालों का आंकड़ा 10.33 लाख के पार हो चुका है. यूरोपीय देशों में संक्रमण की दूसरी लहर घातक साबित हो रही है. फ्रांस इससे सबसे ज्यादा प्रभावित है. हेल्थ एजेंसी का कहना है कि नए मामलों में से 40 फीसदी स्कूल और यूनिवर्सिटीज से संबंधित हैं.

    देश में कोरोना का हाल

    देश में कोरोना को लेकर अच्छी खबर आ रही है. पिछले 24 घंटे में 59 हजार 893 मरीज बढ़े तो 76 हजार 657 लोग स्वस्थ भी हो गए. इसके साथ देश में मरीजों की संख्या बढ़कर 66 लाख 84 हजार 574 हो गई है.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज