लाइव टीवी

इमाम की 'पत्नी' निकली पुरुष, शादी के 2 हफ्ते बाद इस तरह हुआ खुलासा

News18Hindi
Updated: January 16, 2020, 10:32 PM IST
इमाम की 'पत्नी' निकली पुरुष, शादी के 2 हफ्ते बाद इस तरह हुआ खुलासा
इमाम को शादी के 2 हफ्ते बाद मालूम पड़ा कि उसकी शादी एक पुरुष से हुई है.

इमाम ने कहा कि मुझे कोई जल्दी नहीं थी मैं उसके ठीक होने का इंतजार कर रहा था. लेकिन इमाम तब हैरान रह गए जब उनके पड़ोसियों ने उन्हें बताया कि उनकी पत्नी मर्द है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 16, 2020, 10:32 PM IST
  • Share this:
कंपाला. अफ्रीका (Africa) के देश युगांडा (Uganda) में एक इमाम की करीब दो हफ्ते पहले शादी हुई थी लेकिन वह उस समय हैरान रह गए जब उन्हें मालूम पड़ा कि उनकी 'पत्नी' महिला नहीं बल्कि पुरुष है. ये पता चलने के बाद से ही इमाम गहरे सदमे में हैं. डेली नेशन की खबर के मुताबिक युगांडा में एक इमाम मोहम्मद मुतंबा ने दो हफ्ते पहले ही निकाह किया था. शादी के करीब दो हफ्ते तक इन दोनों के बीच शारीरिक संबंध नहीं बने क्योंकि इमाम की कथित पत्नी ने कहा कि उसके पीरियड्स चल रहे हैं.

इमाम ने कहा कि मुझे कोई जल्दी नहीं थी मैं उसके ठीक होने का इंतजार कर रहा था. लेकिन इमाम तब हैरान रह गए जब उनके पड़ोसियों ने उन्हें बताया कि उनकी पत्नी मर्द है. पड़ोसियों ने बताया कि उसकी 'पत्नी' ने दीवार फांदकर उनका टीवी और कपड़े चुरा लिए. पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर आरोपी को पकड़ने के लिए जासूसों के लगा दिया.

गुमराह करने के लिए इस तरह पहुंचा थाने
कायंग जिला आपराधिक जांच अधिकारी इसाक मुगेरा ने कहा आरोपी थाने में बुर्का और सैंडल पहनकर पहुंचा. उसे जेल में बंद करने से पहले एक महिला अधिकारी को उसकी जांच करनी थी. लेकिन पुलिस के झटका ये देखकर लगा कि आरोपी ने उनकी आंखों में धूल झोंकने और ये साबित करने के लिए कि वह महिला है ब्रा में कपड़े भरकर पहने हुए हैं. आगे की जांच में पता चला कि आरोपी पुरुष ही है. पुलिस ने इसकी जानकारी इमाम को दी.

मुगेरा ने कहा कि संदिग्ध से पूछताछ की गई और उसने कबूल किया कि उसने मुतंबा को धोखा दिया है और वह उनसे पैसे ऐंठने के लिए महिला बना था.

ऐसे हुई थी दोनों की मुलाकात
आरोपी के साथ अपनी मुलाकात को लेकर मुतंबा ने बताया कि उन दोनों की मुलाकात एक मस्जिद में हुई थी. मैं शादी के लिए एक महिला की तलाश कर रहा था और मेरी मुलाकात एक खूबसूरत लड़की से हुई जो कि हिजाब पहने हुई थी. मैंने उससे अपने प्यार का इज़हार किया और वह मान गई.उसने मुझसे कहा कि वह मेरे साथ तब तक शारीरिक संबंध नहीं बनाएगी जब तक वह शादी के बंधन में नहीं बन जाते और मैं ब्राइड प्राइज़ (दुल्हन के परिवार को अदा की जाने वाली रकम) नहीं दे देता. एक हफ्ते में यह सब तय हुआ और उन्होंने शादी के लिए ब्राइड प्राइज़ दिया. ब्राइड प्राइज़ में मैंने दो बकरियां, दो चीनी के बोरे और तीन जोड़ कपड़े, नमक का एक डिब्बा और एक कुरआन दी.

ब्राइड प्राइज़ लेने वाली आरोपी की आंटी ने बताया कि उन्हें इस बात की जानकारी नहीं थी कि उनकी 'भांजी' आदमी है. वह आरोपी से तब मिली थीं जब वह जवान हो चुका था.

ये भी पढ़ें-
जर्मनी में पाकिस्‍तानी ट्रक आर्ट साइकिल क्‍यों है सुर्खियों में?

इंसानों का गोश्त खाया करते थे पाकिस्तान के दो भाई, कब्र से निकाल खाए 100 से ज्यादा मुर्दे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 16, 2020, 10:32 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर