होम /न्यूज /दुनिया /यूके में सुधरने लगे हैं हालात, कोरोना के चलते पिछले 10 हफ्तों में सबसे कम मौतें

यूके में सुधरने लगे हैं हालात, कोरोना के चलते पिछले 10 हफ्तों में सबसे कम मौतें

यूके में कोरोना वायरस की वजह से मौत के मामलों में कमी आई है.

यूके में कोरोना वायरस की वजह से मौत के मामलों में कमी आई है.

यूके (UK) में कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते होने वाली मौतों में काफी कमी आई है.

    लंदन: यूके (UK) में कोरोना (Coronavirus) की महामारी के बाद अब हालात सुधरने लगे हैं. यहां पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना के चलते सिर्फ 113 लोगों की मौत दर्ज की गई है. लॉकडाउन लगाए जाने के बाद ये मौत का सबसे कम आंकड़ा है.

    कोरोना के चलते यूके में कुल 38,489 लोगों की मौत दर्ज हुई है. हालांकि कहा जा रहा है कि हफ्ते के आखिरी दिनों में मौत का आंकड़ा कम होता है. ऐसा मौत को रिपोर्ट नहीं किए जाने की वजह से होता है.

    यूके में कोरोना वायरस के संक्रमण की जांच भी बढ़ी है. शनिवार तक टेस्टिंग कैपिसिटी 2 लाख तक हो गई. हर दिन करीब 40 हजार लोगों के एंटीबॉडी टेस्ट हो रहे हैं. हेल्थ मिनिस्टर मैट हैनकॉक ने रविवार को कहा कि हमने अपना टेस्टिंग का निर्धारित लक्ष्य हासिल कर लिया है.

    यूके में प्रतिबंधों में दी जाएगी ज्यादा छूट
    शनिवार को हेल्थ डिपार्टमेंट की तरफ से कहा गया कि उन्होंने कोरोना की टेस्टिंग कैपिसिटी बढ़ाकर 2 लाख 5 हजार 634 पर ले आए हैं. ऐसा एनएचएस के सपोर्ट की वजह से संभव हो पाया है. वायरस के संक्रमण को ट्रेस करने में भी कामयाबी हासिल हुई है.

    हैनकॉक ने कहा है कि टेस्टिंग कैपिसिटी को 2 लाख तक ले जाना एक अहम पड़ाव है. इससे हमें वायरस के संक्रमण को रोकने में सफलता मिली है. इसके बाद हम प्रतिबंधों में ज्यादा छूट दे सकते हैं. धीरे-धीरे लॉकडाउन में छूट दिया जाएगा.

    हैनकॉक ने कहा कि टेस्टिंक कैपिसिटी बढ़ाने की वजह से एनएचएस को वायरस संक्रमण को ट्रेस करने में सफलता मिली है. इस प्रोग्राम के जरिए हम जिनमें भी वायरस के संक्रमण के लक्षण दिख रहे हैं, उसका टेस्ट करवा पा रहे हैं.

    इसके लिए उन्होंने सभी को धन्यवाद कहा है. उन्होंने कहा है कि सभी के प्रयास की वजह से ही ये संभव हो पाया है. हैनकॉक ने कहा कि इस मुकाम को हासिल करने में हमें एनएचएस, सिविल सर्विस, पीएचई, यूनिवर्सिटी औऱ साइंटिफिक कम्यूनिटी का अहम योगदान मिला है. पूरी दुनिया में प्राइवेट कंपनीज के असधारण सहयोग की वजह से ये संभव हो पाया है.

    ये भी पढ़ें:

    SpaceX का स्पेसक्राफ्ट इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन पर उतरा, ऐतिहासिक कामयाबी

    न्यूयॉर्क के मेयर ने दंगों के लिए ट्रंप को ठहराया जिम्मेदार, बोले- जहर फैलाने का काम किया

    पोप फ्रांसिस ने कहा कोरोना की वजह से निराशावादी हुए लोग, उम्मीदों को बचाना होगा

    खुलासा: प्रिंस चार्ल्स और प्रिंसेज डायना तलाक के दिन सोफे पर बैठकर फूट-फूटकर रोए थे

    Tags: Britain, Coronavirus, COVID 19

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें