Home /News /world /

UK में मास्क और वर्क फ्रॉम होम खत्म, सरकार ने कहा-कोविड अब लाइफ का हिस्सा

UK में मास्क और वर्क फ्रॉम होम खत्म, सरकार ने कहा-कोविड अब लाइफ का हिस्सा


ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कहा है कि देश की 72% आबादी को कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लग चुकी है, जबकि 55% को बूस्टर डोज लग चुकी है.

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कहा है कि देश की 72% आबादी को कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लग चुकी है, जबकि 55% को बूस्टर डोज लग चुकी है.

UK Lift Covid Restrictions: कोरोना संक्रमितों की संख्या के हिसाब से दुनिया में चौथे नंबर पर चल रहे ब्रिटेन ने गुरुवार से अपने यहां वर्क फ्रॉम होम को खत्म कर दिया है, यानी अब सभी को ऑफिस आकर ही काम करना होगा. यहां गुरुवार को कोरोना के 1,07,364 नए केस आए और 330 लोगों की मौत हुई, इसके बावजूद ब्रिटेन ने यह फैसला लिया है. इतना ही नहीं 27 जनवरी से आउटडोर में मास्क पहनना भी कम्पलसरी नहीं रहेगा.

अधिक पढ़ें ...

    लंदन. दुनिया में कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर जारी है. कोरोना महामारी अब तीसरे साल में पहुंच गई है. ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट का कहर जारी है. हालांकि, मौतें कम हो रही हैं. इस बीच सरकार ने कोरोना प्रतिबंधों (Covid Restrictions) को धीरे-धीरे हटाना शुरू कर दिया है. 27 जनवरी से मास्क और वर्क फ्रॉम होम (Work From Home) भी खत्म कर दिया गया. सरकार ने कहा कि कोरोना अब हमारी लाइफ का हिस्सा है. हमें इसके साथ जीना सीखना होगा.

    कोरोना संक्रमितों की संख्या के हिसाब से दुनिया में चौथे नंबर पर चल रहे ब्रिटेन ने गुरुवार से अपने यहां वर्क फ्रॉम होम को खत्म कर दिया है, यानी अब सभी को ऑफिस आकर ही काम करना होगा. यहां गुरुवार को कोरोना के 1,07,364 नए केस आए और 330 लोगों की मौत हुई, इसके बावजूद ब्रिटेन ने यह फैसला लिया है. इतना ही नहीं 27 जनवरी से आउटडोर में मास्क पहनना भी कम्पलसरी नहीं रहेगा.

    कोविड का चंद मिनटों में पता चलेगा, वैज्ञानिकों ने एक्स-रे के इस्तेमाल से ईजाद की तकनीक

    ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कहा है कि देश की 72% आबादी को कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लग चुकी है, जबकि 55% को बूस्टर डोज लग चुकी है. ऐसे में ब्रिटेन की 95%आबादी को संक्रमण या वैक्सीन के प्रभाव के कारण एंटीबॉडी की सुरक्षा मिल चुकी है.

    ऐसे कोविड प्रतिबंध हटाएगा ब्रिटेन:-
    -गुरुवार से ही स्कूलों में स्टूडेंट्स के लिए मास्क लगाने की अनिवार्यता खत्म हो गई.
    -27 जनवरी से किसी भी आउटडोर जगह पर मास्क लगाना जरूरी नहीं होगा.
    -27 जनवरी से ही कोविड पास की जरूरत भी खत्म कर दी जाएगी.
    -27 जनवरी से अस्पताल में भर्ती मरीजों के परिजन उनके पास विजिट कर पाएंगे.
    -दोनों डोज ले चुके लोगों को ब्रिटेन लौटने पर निगेटिव RT-PCR रिपोर्ट की जरूरत नहीं होगी.
    -24 मार्च से सेल्फ आइसोलेशन की अनिवार्यता को भी खत्म कर दिया जाएगा.

    ब्रिटेन के स्वास्थ्य मंत्री साजिद जाविद (Sajid Javid) ने गुरुवार को कहा है कि उनके देश को कोविड-19 के साथ रहना सीखना चाहिए. उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा कोरोना वायरस प्रतिबंधों को हटाए जाने के बाद ब्रिटेन अन्य देशों के मुकाबले तेजी से आगे बढ़ रहा है. साजिद जाविद ने स्काई न्यूज से कहा, ‘हमें इसके साथ रहना सीखना होगा. दुख की बात है कि लोग फ्लू (Flu) से भी मरते हैं: एक खराब फ्लू वाले साल में आप लगभग 20,000 लोगों को मरते हुए देख सकते हैं, लेकिन हम अपने पूरे देश को बंद नहीं करते हैं.’

    हवा में 20 मिनट तक रहने के बाद संक्रमण क्षमता का 90% खो देता है कोरोना

    स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, ‘कोरोना जाने वाला नहीं है. ये हमारे साथ कई सालों तक या फिर हमेशा के लिए रहने वाला है. हमें इसके साथ रहना सीखना होगा. मुझे लगता है कि हम Pandemic (महामारी) से Endemic (सामान्य रूप से होने वाली बीमारी) की ओर बढ़ रहे हैं. हम दुनिया को ये दिखा रहे हैं कि कैसे आप कोविड के साथ रह सकते हैं.’ ब्रिटिश स्वास्थ्य मंत्री ने कहा है कि कोविड हमेशा के लिए हमारे साथ हो रहने वाला है. लेकिन उन्हें उम्मीद है कि मार्च तक सभी प्रतिबंध हटाए जा सकते हैं. कोरोनावायरस से बुरी तरह प्रभावित होने वाले मुल्कों में ब्रिटेन भी शामिल है.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर