जेबखर्च के लिए विजय माल्या को हर हफ्ते मिलेंगे 16.5 लाख रुपए

ब्रिटेन के हाईकोर्ट के आदेश के बाद विजय माल्या के सामान्य जीवनयापन खर्च भत्ते में तीन गुना वृद्धि की गयी है.

भाषा
Updated: February 15, 2018, 9:28 PM IST
जेबखर्च के लिए विजय माल्या को हर हफ्ते मिलेंगे 16.5 लाख रुपए
विजय माल्‍या (फाइल फोटो)
भाषा
Updated: February 15, 2018, 9:28 PM IST
भारत में धोखाधड़ी और मनी लांड्रिंग मामले में वांछित शराब कारोबारी विजय माल्या को अब 18,325 पौंड (करीब 16.5 लाख रुपये) का साप्ताहिक भत्ता मिलेगा. ब्रिटेन के हाईकोर्ट के आदेश के बाद माल्या के सामान्य जीवनयापन खर्च भत्ते में तीन गुना वृद्धि की गयी है.

माल्या के वकीलों ने अदालत में उनके जीवनयापन के लिए अतिरिक्त खर्च की अनुमति का आवेदन किया था. पिछले साल इस 62 वर्षीय उद्योगपति के खिलाफ वैश्विक स्तर पर उनकी 1.5 अरब डॉलर की संपत्तियों को कुर्क करने का आदेश दिया गया था.

न्यायमूर्ति राबिन्स नाउलेस ने 30 जनवरी को जारी आदेश में माल्या के सामान्य जीवनयापन खर्च के लिए अधिकतम 18,325.31 पाउंड के भत्ते की अनुमति दी. इससे पहले अदालत ने कर्नाटक के ऋण वसूली न्यायाधिकरण (डीआरटी) के फैसले के बाद माल्या को साप्ताहिक आधार पर 5,000 पाउंड के भत्ते की अनुमति दी थी.

बता दें इससे पहले सोमवार को विजय माल्या बड़ा झटका उस वक्त लगा जब वो अपनी बंद पड़ी किंगफिशर एयरलाइंस से जुड़ा एक और कानूनी मामला हार गए. ब्रिटेन की एक अदालत ने विमान लीज़ पर लेने के इस मामले में उनके खिलाफ सिंगापुर की कंपनी बीओसी एविएशन का अनुमानित नौ करोड़ डॉलर का दावा सही ठहराया.

गौरतलब है कि माल्या को ब्रिटेन से प्रत्यर्पित कराकर भारत लाने के मामले में 16 मार्च से अंतिम चरण की सुनवाई होनी है. इसमें फैसला मई में आ सकता है. माल्या इस समय जमानती बांड पर है.

ये भी पढ़ें-
ब्रिटिश कोर्ट से विजय माल्या को बड़ा झटका, चुकाने होंगे 9 करोड़ डॉलर
Loading...
PNB प्रमुख मेहता ने तोड़ी चुप्‍पी, कहा- इस घोटाले को विजय माल्‍या केस से न जोड़ें


 
Loading...

और भी देखें

Updated: November 13, 2018 11:36 AM ISTचर्च की नन कैसे बन गई दुनिया की चर्चित पॉर्न स्टार
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर