PNB Fraud: ब्रिटेन में 6 अगस्त तक बढ़ी नीरव मोदी की न्यायिक हिरासत

PNB Fraud: ब्रिटेन में 6 अगस्त तक बढ़ी नीरव मोदी की न्यायिक हिरासत
पंजाब नेशनल बैंक धोखाधड़ी मामले में वांछित भगोड़ा हीरा कारोबारी नीरव मोदी (फाइल फोटो)

मुख्य मजिस्ट्रेट एमा आर्बथनॉट ने नियमित 28 दिन में होने वाली इस सुनवाई के दौरान नीरव मोदी (Nirav Modi) को सूचित किया कि उनकी अगली सुनवाई छह अगस्त को होगी.

  • Share this:
लंदन. पंजाब नेशनल बैंक धोखाधड़ी मामले में वांछित भगोड़ा हीरा कारोबारी नीरव मोदी (Nirav Modi) की ब्रिटेन (Britain) में न्यायिक हिरासत छह अगस्त तक बढ़ा दी गई है. बता दें, नीरव मोदी पर यहां भारत को प्रत्यर्पण किए जाने के मामले की सुनवाई चल रही है. उल्लेखनीय है कि मोदी ने पंजाब नेशनल बैंक (PNB) के साथ करीब दो अरब डॉलर की धोखाधड़ी (Fraud) को अंजाम दिया. इसे लेकर भारत में विभिन्न जांच एजेंसियों ने उनके खिलाफ मामले दर्ज किए हैं. इस मामले में मोदी के सहयोगी मेहुल चौकसी भी भारत में वांछित हैं.

मोदी बृहस्पतिवार को ब्रिटेन में वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट अदालत में प्रत्यर्पण मामले की वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से सुनवाई के लिए पेश हुए. पिछले साल मार्च में गिरफ्तार होने के बाद वह लंदन की वांड्सवर्थ जेल में कैद हैं. मुख्य मजिस्ट्रेट एमा आर्बथनॉट ने नियमित 28 दिन में होने वाली इस सुनवाई के दौरान मोदी को सूचित किया कि उनकी अगली सुनवाई छह अगस्त को होगी. मोदी के प्रत्यपर्ण मामले में दूसरे दौर की सुनवाई सितंबर से शुरू होनी है. इस मामले में पहले चरण की चार दिन की सुनवाई जिला न्यायाधीश सैमुअल गूजे की अध्यक्षता में मई में हुई. बाद में लॉकडाउन के चलते उनकी दूसरे दौर की पांच दिन की सुनवाई सात सितंबर से होना तय किया गया.

ये भी पढ़ें: बड़ी कार्रवाई: भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी की 329 करोड़ की संपत्ति जब्त



क्या बोले मजिस्ट्रेट आर्बथनॉट
मजिस्ट्रेट आर्बथनॉट ने कहा, 'मुझे उम्मीद है कि सितंबर में जब अगले दौर की सुनवाई शुरू होगी तब तक जेल से आने-जाने पर लगे यह प्रतिबंध हट जाएंगे और आप खुद अदालत में मौजूद हो सकेंगे ताकि आगे की कार्रवाई हो सके.' सुनवाई के दौरान जेल में मोदी को मामले से जुड़ी जानकारियां नोट करते देखा गया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading