अपना शहर चुनें

States

UK: Pfizer वैक्सीन लेने के बावजूद एक महीने के भीतर कोरोना पॉजिटिव हो गया हेल्थ वर्कर

फाइजर वैक्सीन लेने के बावजूद संक्रमित हो गया हेल्थ वर्कर (फोटो- डेली मेल)
फाइजर वैक्सीन लेने के बावजूद संक्रमित हो गया हेल्थ वर्कर (फोटो- डेली मेल)

Pfizer Coronavirus Vaccine Update: ब्रिटेन में फाइजर वैक्सीन का पहला टीका लेने बावजूद हेल्थ वर्कर के संक्रमित हो जाने का मामला सामने आया है. हालांकि इस हेल्थ वर्कर को वैक्सीन की दूसरी डोज नहीं दी गयी थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 13, 2021, 9:26 AM IST
  • Share this:
लंदन. Pfizer वैक्सीन लेने के बावजूद एक महीने के भीतर ही हेल्थ वर्कर के कोरोना संक्रमित (Coronavirus) हो जाने का चौंकाने वाला मामला सामने आया है. डेविड लॉन्गडन एक नर्स हैं और साउथ वेल्स के प्रिंसेज ऑफ़ वेल्स हॉस्पिटल ब्रिजेंड ( Princess of Wales hospital in Bridgend) में काम करते हैं. डेविड के मुताबिक उन्होंने 8 दिसंबर को ही फाइजर कोरोना वैक्सीन का टीका लगवाया था लेकिन 8 जनवरी को वे कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

डेली मेल की खबर के मुताबिक डेविड को 5 जनवरी को फाइजर वैक्सीन का दूसरा टीका लगना था लेकिन सरकार ने नियम बदल दिया और देश की आबादी को पहला टीका जल्द से जल्द दे देने के चलते दूसरे टीके की तारीख को टाल दिया गया. फिलहाल डेविड की जांच की जा रही है और डॉक्टर ये समझने की कोशिश में हैं कि आखिर वैक्सीन लगने के बाद भी ये कैसे मुमकिन है. डेविड ने कहा कि उनका संक्रमित होना ये दर्शाता है कि सकरार को फ्रंटलाइन पर काम कर रहे मेडिकल कर्मियों की कितनी चिंता है. डेविड के मुताबिक वे लगातार कई दिनों दे इमरजेंसी में ड्यूटी कर रहे थे जहां काफी सारे कोविड के मरीज भर्ती थे. ब्रिजेंड देश के उन इलाकों में से है जहां कोरोना संक्रमण की डर सबसे ज्यादा है.






मुझे परिवार की चिंता है
डेविड ने डेली मेल से बातचीत में कहा कि उन्हें बस परिवार की चिंता है कि उनके कारण कितने और लोग इस संक्रमण की चपेट में आ गए हैं. उन्होंने कहा कि उनकी पार्टनर डायबिटिक हैं और इसके चलते उन्हें संक्रमण होने पर दिक्कत पेश आ सकती हैं. डेविड के मुताबिक वैक्सीन लेने के बाद मुझे पूरा भरोसा था कि मैं इस संक्रमण की चपेट से दूर हूं और मैंने घर पर ज्यादा एहतियात भी नहीं बरतीं थीं.



डेविड की हालत ठीक है और वे फिलहाल सेल्फ आइसोलेशन में डॉक्टर्स की निगरानी में हैं. डेविड के मुताबिक उन्हें सिर्फ सिरदर्द और सर्दी-जुकाम की शिकायत है. डेविड ने बताया कि उन्हें बीते तीन दिन से लगातार थकान महसूस हो रही थी जिसके चलते उन्होंने टेस्ट कराया और वे पॉजिटिव पाए गए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज