UK: थूकने पर रग्बी प्लेयर ने टोका तो भारतीय मूल के व्यक्ति ने कर दी हत्या

ब्रिटेन में भारतीय मूल के व्यक्ति को हत्या के आरोप में 14 दिसंबर को सजा सुनाई जाएगी. (प्रतीकात्मक तस्वीर)
ब्रिटेन में भारतीय मूल के व्यक्ति को हत्या के आरोप में 14 दिसंबर को सजा सुनाई जाएगी. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

ब्रिटेन में भारतीय मूल के गुरजीत सिंह लाल नाम के एक व्यक्ति को हत्या (Murder) के एक मुकदमे में दोषी ठहराया गया है और उसे 14 दिसंबर को सजा सुनाई जाएगी. थूकने से रोकने पर लाल ने ब्रिटेन के रग्बी प्लेयर को चाकू घोंपकर मार डाला.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 28, 2020, 4:45 PM IST
  • Share this:
लंदन. ब्रिटेन में भारतीय मूल के गुरजीत सिंह लाल (Gurjeet Singh Lal) नाम के एक व्यक्ति को हत्या के एक मुकदमे में दोषी (Murderer) ठहराया गया है और उसे 14 दिसंबर को सजा सुनाई जाएगी. पिछले साल 24 अगस्त को गुरजीत सिंह लाल नाम के इस शख़्स की साउथ हॉल की सड़क पर थूकने के कारण 69 साल के पूर्व रग्बी खिलाड़ी (Rugby Player) और बिल्डर एलन आयजिचे से पहले बहस हुई उसके बाद लाल ने एलन को चाकू घोंप दिया. लंदन पुलिस स्कॉटलैंड यार्ड ने इस घटना की बाबत कहा कि उस दिन एलन आयजिचे शाम 6 बजे से पहले एक पब में गया था और लगभग 6.30 बजे वहां से निकलकर सेंट मैरी एवेन्यू साउथ पर अपने घर की तरफ जा रहा था जब उसका सामना गुरजीत सिंह लाल से हुआ. वहां उसने लाल को थूकते देखा जिस पर उसकी लाल से बहस हो गई. इसके बाद जैसे ही एलन वहां से जाने को मुड़ने लगा तभी लाल ने दुबारा जमीन पर थूक दिया, इसके बाद दोनों के बीच फिर से नोंक झोंक होने लगी. तभी अचानक लाल ने एक चाकू निकाला और एलन पर ताबड़तोड़ उस पर चाकू से हमला कर दिया.

हमले के कुछ घंटों बाद हो गई एलन की मौत

इस हमले के बाद एलन उठा और उसने डगमगाते हुए गली पारकर अपने एक पड़ोसी की घंटी बजाई. उसने पड़ोसी से मदद की गुहार की. थोड़ी ही देर में पुलिस और पैरामेडिक्स ने एम्बुलेंस में अस्पताल ले जाने से पहले ही उसे प्राथमिक उपचार देने की कोशिश की. अस्पताल ले जाते हुए उसकी मृत्यु हो गई और रात 8 बजे उसे मृत घोषित कर दिया गया.




ये भी पढ़ें: डोनाल्ड ट्रंप ने कहा- मेरा बेटा बैरोन 15 मिनट में कोरोनावायरस से मुक्त हो गया था 

PHOTOS: पोलैंड में गर्भपात कराना हुआ बैन, विरोध में सड़कों पर उतरीं महिलाएं

लाल और एलन के बीच हुई मारपीट में लाल भी घायल हो गया था और उसके जख्मों से रिस रहे खून के निशानों से पुलिस ने उसके घर पर छापा मारकर उसे गिरफ्तार किया. पुलिस की जांच में लाल ने बयान दिया कि वह आत्मरक्षा में काम कर रहा था और उसने अपने आप को बचाने के लिए चाक़ू मारा. पुलिस के पूछे जाने पर लाल उस समय अपने पास चाक़ू होने की कोई ठोस वजह नहीं बता पाया और उसे एलन पर इस्तेमाल करने का भी कोई कारण नहीं दे पाया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज