Home /News /world /

ब्रिटेन: मां अपने तीन बच्चों को 17 वर्षों तक खिलाती रही पॉटी, देती थी ऐसी-ऐसी यातनाएं

ब्रिटेन: मां अपने तीन बच्चों को 17 वर्षों तक खिलाती रही पॉटी, देती थी ऐसी-ऐसी यातनाएं

बाड़मेर में गैंगरेप पीड़ता के परिवार से पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने मुलाकात की.

बाड़मेर में गैंगरेप पीड़ता के परिवार से पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने मुलाकात की.

ब्रिटेन की एक सबसे क्रूर माँ (Cruel Mother) अपने ही तीन बच्चों को कई वर्षों तक अपना पाखाना (Potty) और उलटी (Vomit) खाने को मजबूर करती रही. ये तीनों बच्चे महिला ने गोद लिए थे.

    लंदन. ब्रिटेन की एक सबसे क्रूर माँ (Cruel Mother) अपने ही बच्चों को अपना पाखाना (Potty) और उलटी (Vomit) खाने को मजबूर करती थी. ग्लॉस्टरशायर के टिवेस्बरी की रहने वाली यूनिस नाम की यह महिला दशकों तक अपने गोद लिए तीन बच्चों के साथ ऐसा व्यवहार करती रही थी. अलोमा गिल्बर्ट, विक्टोरिया स्प्री और क्रिस्टोफर स्प्री नाम के ये तीन बच्चे उसके साथ कई साल तक रहते रहे. इन तीनों में विक्टोरिया ने सबसे ज्यादा समय यूनिस के साथ गुजारा था. यूनिस इन तीनों की गर्दन पर चढ़ कर बैठ जाती थी. उनके चेहरे को सैंडपेपर से रगड़ देती थी और उन्हें हफ्तों तक नग्न रखा करती थी. यूनिस क्रिकेट के बैट से उन्हें पीटा करती थी कभी चाक़ू से हमला करती थी. वह कभी कभी उनका सर पानी में डुबाये रखती थी.

    विक्टोरिया के भाग निकलने की कहानी

    विक्टोरिया ने भागने से पहले 17 साल की यातना झेली और पुलिस के पास जाने का साहस जुटाया. यूनिस ने विक्टोरिया को 17 साल की उम्र में टेव्सबरी में धार्मिक बैठकों में अपने छोटे भाई के साथ जाने की इजाज़त दी. उसने उन कार्यक्रमों में एक युवा जोड़े को अपनी व्यथा सुनाई जिससे उन दोनों ने उनकी मदद करने का फैसला किया. वर्ष 2004 के क्रिसमस से ठीक पहले विक्टोरिया को उसके घर के बाहर से उठा लिया गया. विक्टोरिया को पुलिस को अपनी यातना बताने की हिम्मत जुटाने में तीन हफ्ते लग गए.

    विक्टोरिया का 35 साल की उम्र में निधन

    विक्टोरिया का निधन 35 साल की उम्र में हो गया. उसकी मौत को संदिग्ध नहीं माना जा रहा है. पुलिस ने उसकी मौत की जांच शुरू कर दी है. विक्टोरिया के भाई क्रिस्टोफर ने बीबीसी को बताया कि मरने से पहले विक्टोरिया ग्लूस्टरशायर सेफगार्डिंग बोर्ड और सामाजिक सेवाओं के साथ काम कर रही थी. वह यह सब इसलिए कर रही थी क्योंकि वह चाहती थी कि बच्चों के शोषण के इतिहास में सबसे आखिरी केस हमारा हो. हमारे बाद किसी बच्चे को ऐसी यातना और शोषण न झेलना पड़ा.

    ये भी पढ़ें: सात महीने बाद आज से 'उमरा' के लिए खुले पवित्र मक्का के दरवाजे 

    डोनाल्ड ट्रंप के लिए 48 घंटे अहम, चीफ ऑफ स्टाफ ने कहा- 'हालत बेहद चिंताजनक'

    76 साल की यूनिस स्प्री को अप्रैल 2007 में अपने गोद लिए बच्चों पर किये बाल शोषण के 26 आरोपों में दोषी ठहराया गया था.उसे 14 साल के कारावास की सजा सुनाई गई और £80,000 लागत का भुगतान करने का आदेश दिया गया. बाद में अपील करने पर उसकी सजा अपील पर 12 साल की हो गई और 2014 में यूनिस को रिहा कर दिया गया.

    Tags: Britain, Child sexual abuse, Crime Against Child

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर