ब्रिटिश PM बोरिस जॉनसन ने मंगेतर कैरी साइमंड्स से रचाई शादी: रिपोर्ट

बोरिस जॉनसन ने कैरी से की शादी. (Pic- AP)

बोरिस जॉनसन ने कैरी से की शादी. (Pic- AP)

Boris Johnson Carrie Symonds Marriage: ब्रिटिश मीडिया के अनुसार यह समारोह शनिवार को वेस्‍टमिंस्‍टर कैथेड्रल में आयोजित किया गया था. सभी मे‍हमानों को अंतिम समय में ही न्‍यौता भेजा गया था.

  • Share this:

लंदन. ब्रिटेन (Britain) के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) ने अपनी मंगेतर कैरी साइमंड्स (Carrie Symonds) के साथ एक सीक्रेट सेरेमनी में शादी कर ली है. ब्रिटिश मीडिया के अनुसार यह समारोह शनिवार को वेस्‍टमिंस्‍टर कैथेड्रल में आयोजित किया गया था. जॉनसन के डाउनिंग स्‍ट्रीट ऑफिस की महिला प्रवक्‍ता ने इन रिपोर्ट पर टिप्‍पणी करने से इनकार कर दिया है.

ब्रिटिश अखबार द सन और मेल ऑन संडे के अनुसार इस शादी में सभी मे‍हमानों को अंतिम समय में ही न्‍यौता भेजा गया था. यहां तक कि जॉनसन के ऑफिस के वरिष्‍ठ अफसरों को भी शादी को लेकर जानकारी नहीं थी. कोविड 19 महामारी के कारण ब्रिटेन में इस समय शादी में सिर्फ 30 लोगों के ही शामिल होने की अनुमति मिलती है.

56 साल के बोरिस जॉनसन 2019 से प्रधानमंत्री बनने के बाद से ही डाउनिंग स्‍ट्रीट में अपनी 33 साल की मंगेतर कैरी साइमंड्स के साथ रह रहे हैं. पिछले साल दोनों ने अपने रिश्‍तों की घोषणा की था और आने वाले बच्‍चे के बारे में भी बताया था. अप्रैल 2020 में उनका बेटा हुआ था. उसका नाम विलफ्रेड लॉरी निकोलस जॉनसन है.

ब्रिटिश अखबार द सन ने इस महीने की शुरुआत में खबर दी थी कि परिवार और दोस्‍तों को शादी का न्‍यौता जुलाई 2022 के लिए भेजा गया है. वहीं बोरिस जॉनसन की निजी जिंदगी काफी उलझी हुई रही है.


एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर के बारे में झूठ बोलने के कारण विपक्ष में रहते हुए उन्हें एक बार कंजर्वेटिव पार्टी की पॉलिसी टीम से बर्खास्त कर दिया गया था. उनका दो बार तलाक हो चुका है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज