ब्रिटेन में पुलिस अधिकारी की थाने में हत्या, गिरफ्तार करते वक्त मारी गोली

ब्रिटेन में पुलिस अधिकारी की थाने में हत्या (प्रतीकात्मक तस्वीर)
ब्रिटेन में पुलिस अधिकारी की थाने में हत्या (प्रतीकात्मक तस्वीर)

ब्रिटेन की राजधानी लंदन में एक व्यक्ति ने एक पुलिस स्टेशन में एक ब्रिटिश पुलिस अधिकारी की गोली (British Police Officer Shot) मारकर हत्या (Murder) कर दी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 26, 2020, 12:26 PM IST
  • Share this:
लंदन. ब्रिटेन की राजधानी लंदन में एक व्यक्ति ने एक पुलिस स्टेशन में एक ब्रिटिश पुलिस अधिकारी की गोली (British Police Officer Shot) मारकर हत्या (Murder) कर दी. पुलिस ने बताया कि घटना सुबह लगभग 2:15 बजे घटी जिस वक्त उस आदमी को क्रॉयडन कस्टडी सेंटर में हिरासत (Arrest) में लिया जा रहा था. हिरासत में लेने के दौरान ही उसने गोली चलाई. पुलिस अधिकारी को अस्पाताल ले जाया गया लेकिन अस्पाताल पहुँचते ही उसकी मृत्यु हो गई. 23 साल के आरोपी ने पुलिस अधिकारी को गोली मारने के बाद खुद को भी गोली मार ली. उसे भी घायल अवस्था में अस्पताल ले जाया गया. उसने जब पुलिस अधिकारी पर गोली चलाई तब भी अन्य पुलिसवालों ने उस पर जवाबी फायर नहीं किया. लंदन की प्रमुख पुलिस अधिकारी क्रेसिडा डिक ने कहा कि यह घटना चौंकाने वाली हैं लेकिन इसे आतंकवाद से जोड़कर नहीं देखा जा सकता.

गोला, बारूद रखने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था

इस घटना की जाँच कर रहे पुलिस विभाग के स्वतंत्र कार्यालय (IOPC) के एक बयान के अनुसार आरोपी को ड्रग्स और गोला-बारूद रखने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. इस आदमी को पुलिस की गाड़ी में क्रॉयडन कस्टडी सूट में ले जाने से पहले पीछे से हथकड़ी पहनाई गई थी. उसके बाद उसे अंदर इमारत में ले जाया गया था. आईओपीसी ने बताया कि पुलिस अधिकारी हथकड़ी लगे हुए उस आरोपी की मेटल डिटेक्टर से तलाशी लेने ही वाला था जब यह हादसा हुआ.



ये भी पढ़ें: US: H-1B व्यवसायों की ट्रेनिंग पर 11 सौ करोड़ रुपये करेगा निवेश, भारतीयों को होगी समस्या
पाकिस्तान में भारतीय उच्च दूतावास पर हिंदुओं ने की रैली, लगाए ये आरोप... 

मक्का में उमरा की मिली इजाजत, भारत समेत इन देशों के यात्रियों पर बैन

इस दुर्घटना पर प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन ने दुःख जताते हुए कहा कि मेरी गहरी संवेदनाएं कल रात क्रॉयडन में मारे गए पुलिस अधिकारी के परिवार, दोस्तों और सहयोगियों के साथ हैं जिन्हें यह दुःख झेलना पड़ा. हम पर उन लोगों का बहुत बड़ा कर्ज है, जिन्होंने हमें सुरक्षित रखने के लिए अपनी जान गंवा दी. ब्रिटेन में एक अधिकारी की इस तरह से की गई हत्या एक अत्यंत दुर्लभ घटना है. ब्रिटेन में अधिकांश पुलिस बल सामान्यतः निहत्था रहता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज