लाइव टीवी

टीवी इंटरव्‍यू से बचने को फ्रिज में जा छुपे ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन

News18Hindi
Updated: December 12, 2019, 7:02 PM IST
टीवी इंटरव्‍यू से बचने को फ्रिज में जा छुपे ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन
ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन यॉर्कशायर में टीवी पत्रकारों से बचते नजर आए.

'गुड मॉर्निंग ब्रिटेन' के प्रोड्यूसर जनॉथन स्वैन (Jonathan Swain) ने यॉर्कशायर की चुनावी रैली में जा रहे ब्रिटेन (Britain) के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) को रोक कर आग्रह किया कि वह स्टूडियो में प्रतीक्षा कर रहे होस्‍ट पीयर्स मॉर्गन (Piers Morgan) से बात करें. इस पर प्रधानमंत्री ने चंद सेकंड में जवाब देने की मोहलत मांगी. इसके बाद पीयर्स ये देखकर हैरान रह गए कि पीएम फ्रिज (Fridge) में घुस रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 12, 2019, 7:02 PM IST
  • Share this:
लंदन. ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन चुनाव (Boris Johnson) प्रचार के आखिरी दिन एक टीवी इंटरव्‍यू (TV Interview) से बचने के लिए फ्रिज (Fridge) में जा छुपे. उनका ये टीवी इंटरव्‍यू अपने सवालों से नेताओं के पसीने छुड़ा देने वाले पत्रकार पीयर्स मॉर्गन (Piers Morgan) को लेना था. 'द गार्जियन' की रिपोर्ट के मुताबिक, 'गुड मॉर्निंग ब्रिटेन' के प्रोड्यूसर जनॉथन स्वैन (Jonathan Swain) ने यॉर्कशायर की चुनावी रैली में जा रहे प्रधानमंत्री जॉनसन को रोक कर पूछ लिया था कि क्या आप हमारे कार्यक्रम में आना पसंद करेंगे. इस पर प्रधानमंत्री ने बहुत ज्यादा रुचि नहीं दिखाई.

पीएम के प्रेस सचिव ने प्रोग्राम प्रोड्यूसर से की अभद्रता
स्वैन ने प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन से जब बार-बार निवेदन किया कि वह स्टूडियो में प्रतीक्षा कर रहे मॉर्गन से बात करें. इस पर प्रधानमंत्री ने चंद सेकंड में जवाब देने की मोहलत मांगी. इसके बाद पीयर्स ये देखकर हैरान रह गए कि प्रधानमंत्री फ्रीज में घुस रहे हैं. उन्‍होंने देखा कि फ्रीज में दूध की बोतलें रखी हुई थीं. एक व्‍यक्ति ने कहा कि यह बंकर है. इस दौरान पीएम के एक सहयोगी ने अमर्यादित भाषा का इस्‍तेमाल भी किया. स्‍वैन से अभद्र भाषा में बात करने वाले पीएम के प्रेस सचिव रॉब ऑक्‍सली थे. उनकी प्रतिक्रिया पर कार्यक्रम के होस्‍ट पीयर्स मॉर्गन और सुसैन रीड (Susanna Reid) चौंक गईं.

ट्विटर पर ट्रेंड करने लगा #FridgeGateयॉर्कशायर की घटना पर कंजरवेटिव पार्टी के सूत्रों का कहना है कि पीएम फ्रीज से दूध की बोतल लेकर निकल रहे थे न कि इंटरव्‍यू की वजह से फ्र‍िज में छुप रहे थे. इस घटना के बाद ट्विटर पर #FridgeGate ट्रेंड करने लगा. कई यूजर्स ने इस घटना को लेकर बनाए मीम्‍स शेयर करने शुरू कर दिए. ऐसे ही एक ट्वीट में एक तस्‍वीर शेयर की गई है, जिसमें एक न्‍यूज एंकर फ्रिज का इंटरव्‍यू लेता दिखाया गया है.

पीएम पर लग रहा चुनिंदा पत्रकारों से बात करने का आरोप
ब्रिटेन में चुनावी समर के दौरान प्रधानमंत्री का पत्रकारों को नजरअंदाज करना मुद्दा बन गया है. उन पर चुनिंदा पत्रकारों को इंटरव्यू देने का आरोप लग रहा है. उनके विरोधियों का कहना है कि असहज सवालों से प्रधानमंत्री बचने की कोशिश करते हैं. हालांकि उनकी पार्टी जॉनसन का बचाव करती नजर आई. कंजर्वेटिव पार्टी आईटीवी प्रोग्राम के रवैये के बारे में शिकायत करने की सोच रही है.

ये भी पढ़ें:

नागरिकता संशोधन बिल पास, कहीं झूमकर नाचे शरणार्थी, तो कहीं जय श्रीराम के नारे

CAB 2019:अभिनेता और असम में बीजेपी के नेता जतिन बोरा ने पार्टी से दिया इस्तीफा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 12, 2019, 7:02 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर