Home /News /world /

uk prime minister boris johnson set to resign lkm

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन इस्तीफा देने को तैयार, कभी भी दे सकते हैं त्याग पत्र

पार्टीगेट मामले को लेकर पिछले महीने ही बोरिस जॉनसन ने विश्वास मत जीता था. लेकिन अब वह फिर पार्टी में अविश्वास का जबरदस्त सामना कर रहे हैं. (AP)

पार्टीगेट मामले को लेकर पिछले महीने ही बोरिस जॉनसन ने विश्वास मत जीता था. लेकिन अब वह फिर पार्टी में अविश्वास का जबरदस्त सामना कर रहे हैं. (AP)

Britain Political crisis: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन इस्तीफा देने के लिए तैयार हो गए हैं. वे कभी भी इस्तीफे की घोषणा कर सकते है. हालांकि नए नेता का चुनाव होने तक वह प्रधानमंत्री के पद पर बने रहेंगे. ‘डाउनिंग स्ट्रीट’ से मिल रही खबरों में यह जानकारी दी गई है.

अधिक पढ़ें ...

लंदन. ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन आखिरकार कंजर्वेटिव पार्टी (टोरी) के नेता के पद से हटने के लिए तैयार हो गए हैं. हालांकि नए नेता का चुनाव होने तक वह प्रधानमंत्री के पद पर बने रहेंगे. ‘डाउनिंग स्ट्रीट’ से मिल रही खबरों में यह जानकारी दी गई है. जॉनसन (58), ‘10 डाउनिंग स्ट्रीट’ के प्रभारी बने रहेंगे, जब तक कि कंजर्वेटिव पार्टी के एक सम्मेलन में नया नेता चुनने की प्रक्रिया पूरी नहीं हो जाती. पार्टी का सम्मेलन अक्टूबर में होने वाला है. उनके गुरुवार को ही औपचारिक रूप से इस्तीफा देने की घोषणा करने की उम्मीद है.

नए वित्त मंत्री ने भी मांगा इस्तीफा
इस खबर के आने से कुछ देर पहले, देश के नए वित्त मंत्री नदीम जहावी ने जॉनसन के इस्तीफे की मांग की थी. जॉनसन के उन्हें नया वित्त मंत्री नियुक्त करने के 36 घंटे बाद ही उन्होंने यह मांग की. जहावी ने एक पत्र लिखकर जॉनसन के नेतृत्व पर सवाल उठाया और कहा, प्रधानमंत्री आपको अपने दिल में पता है कि सही कदम क्या होगा …अब जाइए.

50 से ज्यादा मंत्रियों और सांसदों का इस्तीफा
ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन में अविश्वास जताते हुए अब तक 50 से ज्यादा मंत्रियों और सांसदों ने इस्तीफा दे दिया है. सरकार के खिलाफ अविश्वास इस कदर बढ़ता जा रहा है कि 36 घंटे पहले ही मंत्री बनाए गए मिशेल डोनेलन ने भी इस्तीफा दे दिया. बुधवार शाम तक कैबिनेट के 17 मंत्रियों, 12 संसदीय सचिवों और विदेशों में नियुक्त सरकार के 4 प्रतिनिधियों ने इस्तीफा दे दिया. इस्तीफा देने वाले सभी सांसदों और मंत्रियों ने जॉनसन के काम करने के तरीकों, लॉकडाउन पार्टी और कुछ नेताओं के सैक्स स्कैंडल को मुद्दा बनाया है.

Tags: Boris Johnson, UK government

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर