लाइव टीवी

ब्रिटेन की महिला ने ट्विटर पर शेयर किया अपनी सुपर बेंडी आर्म्स का वीडियों

News18Hindi
Updated: October 26, 2019, 2:02 PM IST
ब्रिटेन की महिला ने ट्विटर पर शेयर किया अपनी सुपर बेंडी आर्म्स का वीडियों
बेंडी जेम्मा हाइपरमोबिलिटी के साथ पैदा हुई थी

बेंडी जेम्मा (Bendy Gemma) हाइपरमोबिलिटी (Hypermobility) के साथ पैदा हुई थी जो शरीर में जोड़ों को बेहद लचीला बनाती है

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 26, 2019, 2:02 PM IST
  • Share this:
ब्रिटेन. बच्चे अक्सर हमेशा सोचते रहते हैं उनमें कुछ गुप्त महाशक्तियों हो जिससे वो कही भी कुछ भी अलग कर सकें. 23 साल की जेम्मा कॉलक्लो के लिए ये सपना नही सच है. ब्रिटेन में बेडफोर्डशायर की रहने वाली बेंडी जेम्मा में अपने हथियारों को अजीब तरीके से मोड़ने की क्षमता है.

वास्तव में इसे महाशक्ति नही हाइपरमोबिलिटी सिंड्रोम (जेएचएस) नाम से जाना जाता है. जिस व्यक्ति को जेएचएस होता है. वे औसत व्यक्तियों की तुलना में बहुत अधिक लचीले होते हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जेम्मा को जन्म से ही यह दिक्कत है. अक्सर उसकी इन हरकतों के कारण उन्हें लोग सनकी कहते हैं. जेम्मा का कहना है कि इस तरह अपने हाथ-पैरों को मोड़ना बेहद ही दर्दनाक दिखता है लेकिन मुड़ने से चोट नहीं लगती.


Loading...

अपने जन्मदिन के अवसर पर, जेम्मा के भाई स्कूटी ने 2017 का एक वीडियो पोस्ट किया जब उसने एक बार में शराब पीते हुए अपने दोस्तों को खुश करने के लिए अपनी बांह मोड़ने की क्षमता को दिखाया था.

वीडियो में, जेम्मा बार में एक अजनबी के पास जाती है और उसके कंधे पर अपना हाथ रखती है, उसके बाद वह अपने को मोड़ देती है. यह सब देख व्यक्ति काफी नर्वस हो जाता है. बाद में वह जेम्मा से संपर्क करते हुए और उसकी बाहों की तस्वीर लेने के लिए कहता है.

ये भी पढ़ें : भुतहा घर में 10 घंटे बिताए तो मिलेंगे लाखों रुपये, अंदर जाने की है अजीब शर्त

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 26, 2019, 1:59 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...