यूक्रेन वायुसेना का विमान हुआ हादसे का शिकार, 25 सैनिकों की मौत

यूक्रेन में वायुसेना का विमान हादसे का शिकार हो गया. (Photo: AP)
यूक्रेन में वायुसेना का विमान हादसे का शिकार हो गया. (Photo: AP)

यूक्रेन (Ukraine) में एक विमान हादसा (Airforce Plane Crash) का शिकार हो गया. इस हादसे में अबतक 25 लोगों के मारे जाने की खबर है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 26, 2020, 7:30 AM IST
  • Share this:
कीव. यूक्रेन (Ukraine) में एक विमान हादसा (Airforce Plane Crash) का शिकार हो गया. इस हादसे में अबतक 25 लोगों के मारे जाने की खबर है. यह विमान यूक्रेन की वायुसेना का है. सूत्रों के मुताबिक इस दुघर्टन में मिलिट्री कैडेट्स समेत 25 लोग (Twenty Two Military Cadets Died) मारे गए हैं. इसके अलावे दो लोगों के बहुत ही गंभीर रूप से घायल होने की सूचना मिली है. यह हादसा यूक्रेन के पूर्वी हिस्से में खारकीव इलाके में हुई है. यूक्रेन के एक मंत्री ने इस हादसे की पुष्टि की है. उप गृह मंत्री एंटोन गेराशेंको (Deputy Interior Minister Anton Gerashchenko) ने एफपी को जानकारी देते हुए कहा ​कि हादसे में 25 लोग मारे गए हैं जबकि दो घायल हुए हैं.

विमान में 28 लोग थे सवार, दो अभी भी लापता

एंटोन गेराशेंको ने यह बताया कि दो लोग लापता हैं, जिनकी खोज जारी है. उन्होंने बताया कि ट्रांसपोर्ट प्लेन में 28 लोग सवार थे. इनमें से 21 मिलिट्री स्टूडेंट्स थे जबकि 7 विमान के क्रू के सदस्य थे. मंत्री ने बताया कि हादसे की वजह का पता अभी नहीं चल पाया है. यूक्रेन के राष्ट्रपति व्लादिमिर ज़ेलेंस्की ने कहा है कि वह आज हादसे के इलाके का दौरा करेंगे. राष्ट्रपति ने फेसबुक पर लिखा है कि हम सभी परिस्थितियों और त्रासदी के कारणों की जांच के लिए तत्काल एक आयोग का गठन कर रहे हैं.



ये भी पढ़ें: शार्ली एब्दो के ऑफिस पर हमले में 4 घायल, पत्रिका ने छापा था अल्लाह का कार्टून 
मक्का में उमरा की मिली इजाजत, भारत समेत इन देशों के यात्रियों पर बैन


मलेशिया में विपक्ष के नेता ने कहा-हम बनाएंगे सरकार, हमारे पास है बहुमत 

खबरों के मुताबिक कि एंटोनोव -26 परिवहन विमान यूक्रेन के समयानुसार रात 8:50 बजे चुहिव एयरफोर्सह वाई अड्डे से दो किलोमीटर की दूरी पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया. दुर्घटना के बाद विमान में आग लग गई. आग पर काबू पाने में एक घंटे लगे लेकिन तब तक विमान के अंदर सवार लोग बुरी तरह झुलस चुके थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज