होम /न्यूज /दुनिया /यूक्रेनी सेना ने रूसी ठिकानों पर घुसकर किया हमला, 24 घंटे में 44 सैनिक मार गिराए, लड़ाकू विमान भी किए नष्ट

यूक्रेनी सेना ने रूसी ठिकानों पर घुसकर किया हमला, 24 घंटे में 44 सैनिक मार गिराए, लड़ाकू विमान भी किए नष्ट

बीते 24 घंटे में यूक्रेन की सेना ने 44 रूसी सैनिकों को मार गिराया है. (फोटो- ANI)

बीते 24 घंटे में यूक्रेन की सेना ने 44 रूसी सैनिकों को मार गिराया है. (फोटो- ANI)

रूस-यूक्रेन जंग ने पूरी दुनिया का ध्यान अपनी ओर खींच रखा है. युद्ध में रूस अपनी विनाशकारी मिसाइलों और ड्रोन द्वारा यूक् ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

यूक्रेनी सेना ने रूसी ठिकानों पर घुसकर किया हमला
यूक्रेन ने बीते 24 घंटे में 44 रूसी सैनिकों को मार गिराया
रूस के एडवांस लड़ाकू विमानों को भी किया नष्ट

कीव. रूस-यूक्रेन जंग (Russia-Ukraine War) ने पूरी दुनिया का ध्यान अपनी ओर खींच रखा है. युद्ध में रूस अपनी विनाशकारी मिसाइलों और ड्रोन द्वारा यूक्रेन में तबाही मचा रहा है, तो वहीं यूक्रेनी सेना भी इसका डटकर मुकाबला कर रही है. यूक्रेनी मीडिया ने दावा किया है कि यूक्रेनी सेना ने रूसी ठिकानों पर ताबड़तोड़ हमला किया है. बीते 24 घंटे में यूक्रेन की सेना ने 44 रूसी सैनिकों को मार गिराया है.

द कीव इंडिपेंडेंट की रिपोर्ट के मुताबिक, यूक्रेनी सेना ने रूसी सैन्य ठिकाने पोंटून क्रॉसिंग पर जबरदस्त पलटवार किया है. रूस के एडवांस हथियारों को नष्ट कर दिया है. रिपोर्ट के मुताबिक 2 गोला बारूद डिपो, Su-25 विमान, Ka-52 हेलीकॉप्टर, 2 मोर्टार और 3 बख्तरबंद वाहन नष्ट हो चुके हैं. ऑपरेशनल कमांड साउथ ने कहा कि पिछले 24 घंटों में यूक्रेन की सेना ने 44 रूसी सैनिकों को मार गिराया है.

यूक्रेन के दक्षिणी प्रांत खेरसॉन के बेरिस्लाव जिले में, रूसी सैनिकों के दो गोला बारूद डिपो तबाह हो गए. कमांड ने यह भी बताया कि सैन्य उपकरणों के साथ रूसी पोंटून क्रॉसिंग पर उनका  प्रहार सफल रहा था.

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन की चेतावनी, कहा- यदि रूस ने यूक्रेन पर परमाणु हमला किया तो…

गुरुवार को यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की ने कहा, ‘रूस ने फरवरी से अब तक यूक्रेन पर 4,500 से अधिक मिसाइल हमले किए हैं. रूसी सेना ने पिछले दो दिनों में 30 से अधिक ड्रोन लॉन्च किए तो वहीं यूक्रेनी सेना ने ईरान निर्मित 23 शहीद ड्रोन को मार गिराया. यूक्रेन की सेना ने इसी अवधि के दौरान रूस की Kh-59 गाइडेड एयर मिसाइल, 2 Ka-52 लड़ाकू हेलीकॉप्टर और एक Su-25 लड़ाकू एयरक्राफ्ट को भी मार गिराया.’ उन्होंने कहा कि केवल यूक्रेनी लोग नहीं गिरेंगे. दुश्मन के विमान गिरेंगे, दुश्मन के हेलीकॉप्टर गिरेंगे, और शहीद (ईरानी निर्मित शहीद-136 ड्रोन) गिरेंगे.

Tags: Russia ukraine war, Vladimir Putin

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें