अपना शहर चुनें

States

संयुक्त राष्ट्र प्रमुख चार दिन के दौरे पर पाकिस्तान पहुंचे, करतारपुर गुरुद्वारा भी जाएंगे

संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंतोनियो गुतारेस
संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंतोनियो गुतारेस

अफगान शरणार्थियों (Afghan Refugee) पर अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन में हिस्सा लेंगे और पाकिस्तान (Pakistan) के शीर्ष नेतृत्व के साथ बातचीत करेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 16, 2020, 2:51 PM IST
  • Share this:
इस्लामाबाद. संयुक्त राष्ट्र (United Nations) के प्रमुख एंतोनियो गुतारेस (Antonio Guterres) चार दिन के दौरे पर रविवार को पाकिस्तान (Pakistan) पहुंचे. इस दौरान वह अफगान शरणार्थियों (Afghan Refugee) पर अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन में हिस्सा लेंगे और पाकिस्तान के शीर्ष नेतृत्व के साथ बातचीत करेंगे. इस दौरान वह करतारपुर में गुरुद्वारा दरबार साहिब भी जाएंगे.

रेडियो पाकिस्तान की खबर के अनुसार संयुक्त राष्ट्र के प्रमुख एंतोनियो गुतारेस के नूर खान हवाई अड्डे पर पहुंचने पर उनका स्वागत संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान के स्थायी प्रतिनिधि मुनीर अकरम और विदेश मंत्रालय तथा पाकिस्तान में संयुक्त राष्ट्र के वरिष्ठ अधिकारियों ने किया. विदेश मंत्रालय के मुताबिक गुतारेस राष्ट्रपति आरिफ अल्वी, प्रधानमंत्री इमरान खान और विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी के साथ वार्ता करेंगे.

मंत्रालय ने कहा कि इन बैठकों के दौरान पाकिस्तान कश्मीर मुद्दे पर अपना नजरिया साझा करेगा. उनके अन्य कार्यक्रमों में सांसदों और युवाओं के साथ बातचीत भी शामिल है. वह सतत विकास, जलवायु परिवर्तन और शांतिरक्षण विषयों पर विशेष वार्ता करेंगे. वह लाहौर भी जाएंगे. साथ ही वह करतारपुर में गुरुद्वारा दरबार साहिब भी जाएंगे.



इसे भी पढ़ें :- कश्मीर मुद्दे पर एस. जयशंकर का अमेरिकी सांसद को जवाब- चिंता न करें, हम सुलझा लेंगे
वह पाकिस्तान में 40 वर्षों तक अफगान शरणार्थियों को पनाह देने के विषय पर अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन को संबोधित करेंगे. इसका आयोजन पाकिस्तान और संयुक्त राष्ट्र शरणार्थी एजेंसी (यूएनएचसीआर) कर रहा है. सोमवार से शुरू हो रहे इस दो दिवसीय सम्मेलन का उद्घाटन प्रधानमंत्री इमरान खान करेंगे.

इसे भी पढ़ें :- FATF को गुमराह करने की कोशिश में पाकिस्तान, कहा- लापता हो गया आतंकी मसूद अजहर और उसका परिवार
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज