होम /न्यूज /दुनिया /संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने भारतीय अर्थशास्त्री नोरोन्हा को दी UNEP में महत्वपूर्ण जिम्मेदारी

संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने भारतीय अर्थशास्त्री नोरोन्हा को दी UNEP में महत्वपूर्ण जिम्मेदारी

भारतीय अर्थशास्त्री लिगिया नोरोन्हा (फाइल फोटो)

भारतीय अर्थशास्त्री लिगिया नोरोन्हा (फाइल फोटो)

भारतीय अर्थशास्त्री (Indian Economist) लिगिया नोरोन्हा संयुक्त राष्ट्र पर्यावरण कार्यक्रम (UNEP) के न्यूयॉर्क कार्यालय ...अधिक पढ़ें

    संयुक्त राष्ट्र. संयुक्त राष्ट्र प्रमुख एंतोनियो गुतारेस (Antonio Guterres) ने भारतीय अर्थशास्त्री लिगिया नोरोन्हा को संयुक्त राष्ट्र पर्यावरण कार्यक्रम (UNEP) के न्यूयॉर्क कार्यालय में सहायक महासचिव एवं प्रमुख नियुक्त किया है. नोरोन्हा अपने भारतीय सहयोगी एवं अर्थशास्त्री सत्या त्रिपाठी की जगह लेंगी. गुतारेस ने बृहस्पतिवार को एक बयान जारी कर त्रिपाठी के कार्यकाल के दौरान उनके नेतृत्व एवं कार्य के प्रति समर्पण को लेकर उनका आभार जताया.

    नोरोन्हा एक अर्थशास्त्री हैं और उन्हें धारणीय विकास के क्षेत्र में 30 साल का अंतरराष्ट्रीय अनुभव है. उन्होंने 2014 से नैरोबी में यूनएनईपी के आर्थिक विभाग में बतौर निदेशक काम किया है. यूएनईपी से जुड़ने से पहले नोरोन्हा नयी दिल्ली में द एनर्जी एंड रिसोर्स इंस्टिट्यूट (टेरी) में कार्यकारी निदेशक (अनुसंधान समन्वय) और संसाधन, नियमन और वैश्विक सुरक्षा अनुभाग की निदेशक भी रह चुकी हैं.

    ये भी पढ़ें: अमेरिका ने संघर्षविराम पर भारत-पाकिस्तान के फैसले का स्वागत किया, कहा- शांति की दिशा में सकारात्मक कदम

    UN की एजेंसियों में भारतीय महिलाओं की संख्या बढ़ी
    उल्लेखनीय है कि हाल के समय में संयुक्त राष्ट्र की एजेंसियों में भारतीय महिलाओं की संख्या बढ़ी है. गुतारेस ने पिछले सप्ताह निवेश मामलों की विशेषज्ञ उषा राव मोनारी को संयुक्त राष्ट्र विकास कार्यक्रम (यूएनडीपी) का अवर महासचिव और सहायक प्रशासक नियुक्त किया था.

    Tags: Antonio Guterres, Breaking News, Hindi news, NRI, Trending news, United nations

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें