पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या में सऊदी प्रिंस का हाथ: UN जांचकर्ता

पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या को लेकर क्राउन प्रिंस सलमान को तीखी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था. पूरी दुनिया में इस हत्या की निंदा हुई थी.

News18Hindi
Updated: June 19, 2019, 5:11 PM IST
पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या में सऊदी प्रिंस का हाथ: UN जांचकर्ता
संयुक्त राष्ट्र संघ ने सऊदी अरब को पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या का जिम्मेदार ठहराया है. (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: June 19, 2019, 5:11 PM IST
संयुक्त राष्ट्र संघ ने सऊदी अरब को पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या का जिम्मेदार ठहराया है. संयुक्त राष्ट्र की एक जांचकर्ता का कहना है कि कुछ ऐसे विश्वसनीय सबूत मिले हैं जो सऊदी क्राउन प्रिंस को हत्या से जोड़ते हैं. जांचकर्ता का कहना है कि संयुक्त राष्ट्र प्रमुख को खशोगी की हत्या पर अंतर्राष्ट्रीय जांच शुरू करनी चाहिए.

पिछले साल अक्टूबर में इस्तांबुल में सऊदी के दूतावास में पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या कर दी गई थी. तुर्की ने आरोप लगाया कि इस हत्या के पीछे सऊदी के क्राउन प्रिंस सलमान का हाथ है. तुर्की ने इस संबंध में कुछ सबूत भी पेश किए थे.

पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या को लेकर क्राउन प्रिंस सलमान को तीखी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था. पूरी दुनिया में इस हत्या की निंदा हुई थी. हालांकि प्रिंस सलमान खशोगी की हत्या में शामिल होने से इनकार करते रहे हैं. सऊदी अरब में इस हत्या को लेकर 11 लोगों पर मुकदमा चलाया जा रहा है, जिसमें से पांच को मौत की सजा भी दी जा सकती है.

बता दें कि जमाल खशोगी वाशिंगटन पोस्ट के लिए लेख लिखते थे. खशोगी अपने लेखों में सऊदी प्रिंस सलमान की तीखी आलोचना करते थे. इसलिए उनकी हत्या होते ही इसके पीछे प्रिंस सलमान का हाथ होने की बात कही जाने लगी.

ये भी पढ़ें: जमाल खशोगी की लाश को पहले तेजाब से जलाया, फिर नाली में फेंक दिया: रिपोर्ट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 19, 2019, 5:11 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...