UN अधिकारियों ने की भारत की तारीफ, 'वैक्सीन गिफ्ट' देने के लिए जताया आभार

संयुक्त राष्ट्र के शांति सैनिकों के लिए भारत द्वारा उपहार के रूप में दी गई कोविड-19 टीकों की 2,00,000 खुराकें शनिवार सुबह मुंबई से भेजी गईं. (रॉयटर्स फाइल फोटो)

संयुक्त राष्ट्र के शांति सैनिकों के लिए भारत द्वारा उपहार के रूप में दी गई कोविड-19 टीकों की 2,00,000 खुराकें शनिवार सुबह मुंबई से भेजी गईं. (रॉयटर्स फाइल फोटो)

Covid-19 Vaccine: शांति रक्षा अभियानों के लिए अवर महासचिव जीन-पियरे लैक्रोइक्स और संचालन सहायता के लिए अवर महासचिव अतुल खरे ने शुक्रवार को संयुक्त राष्ट्र शांति सैनिकों के लिए टीके की खुराक देने के लिए भारत (India) की सराहना की.

  • Share this:
संयुक्त राष्ट्र. संयुक्त राष्ट्र (United Nations) के शांति रक्षक अभियानों के प्रमुख सहित उसके शीर्ष अधिकारियों ने शांति सैनिकों के लिए कोविड-19 टीकों की 2,00,000 खुराकें उपहार में देने के लिए भारत का आभार व्यक्त किया है. उन्होंने कहा कि यह दान शांति सैनिकों को अपने जीवन-रक्षक कार्य को सुरक्षित तरीके से जारी रखने में सक्षम करेगा.

संयुक्त राष्ट्र के शांति सैनिकों के लिए भारत द्वारा उपहार के रूप में दी गई कोविड-19 टीकों की 2,00,000 खुराकें शनिवार सुबह मुंबई से भेजी गईं, जो डेनमार्क के कोपेनहेगन पहुंचेंगी. फिर उन्हें संयुक्त राष्ट्र के सभी शांति रक्षा अभियानों के लिए वितरित किया जाएगा. शांति रक्षा अभियानों के लिए अवर महासचिव जीन-पियरे लैक्रोइक्स और संचालन सहायता के लिए अवर महासचिव अतुल खरे ने शुक्रवार को संयुक्त राष्ट्र शांति सैनिकों के लिए टीके की खुराक देने के लिए भारत की सराहना की.

लैक्रोइक्स ने कहा, 'सभी शांति सैनिकों को कोविड-19 टीका लगाना संयुक्त राष्ट्र की एक बड़ी प्राथमिकता है ताकि उसके कर्मी अपने महत्वपूर्ण कार्य को जारी रख सकें, कमजोर समुदायों की रक्षा करना जारी रख सकें.' उन्होंने कहा, 'भारत शांति व्यवस्था का एक पुराना और दृढ़ समर्थक रहा है और मैं भारत की सरकार और लोगों को धन्यवाद देना चाहता हूं, जिन्होंने हमारे शांति सैनिकों की सुरक्षा के लिए कोविड​​-19 टीके का उदारतापूर्वक दान किया है और उन्हें सुरक्षित तरीके से अपने जीवन रक्षक कार्य को जारी रखने में सक्षम किया है.'

खरे ने संयुक्त राष्ट्र के शांति रक्षा अभियानों के लिए 2,00,000 टीकों के दान के लिए भारत को धन्यवाद दिया. गौरतलब है कि विदेश मंत्री एस जयशंकर ने फरवरी में घोषणा की थी कि भारत संयुक्त राष्ट्र के शांति सैनिकों के लिए कोविड-19 टीके की 2,00,000 खुराकें देगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज