यूएई कैबिनेट ने 5 साल के मल्टी-एंट्री टूरिस्ट वीजा को मंजूरी दी

यूएई कैबिनेट ने 5 साल के मल्टी-एंट्री टूरिस्ट वीजा को मंजूरी दी
यह कदम पर्यटन अर्थव्यवस्था और वैश्विक पर्यटन स्थल के रूप में देश को स्थापित करने के तहत उठाया गया है.

एक अन्य महत्वपूर्ण निर्णय में संयुक्त अरब अमीरात (United Arab Emirates) की यात्रा करने वाले मैक्सिकन नागरिकों के लिए वीजा माफी की शुरुआत शामिल है.

  • Share this:
अबू धाबी, यूएई कैबिनेट ने देश में आने वाले सभी राष्ट्रीयताओं के लिए पांच साल के बहु-प्रवेश पर्यटक वीजा जारी करने को मंजूरी दी है. यह निर्णय 2020 की तैयारी वर्ष के दौरान कैबिनेट की पहली बैठक के दौरान प्रधान मंत्री, दुबई के उपराष्ट्रपति, प्रधान मंत्री हिज हाइनेस शेख मुहम्मद बिन राशिद अल मकतूम की अध्यक्षता में किया गया. यह कदम यूएई की पर्यटन अर्थव्यवस्था और वैश्विक पर्यटन स्थल के रूप में देश को स्थापित करने के तहत उठाया गया है. बैठक के दौरान किए गए एक अन्य महत्वपूर्ण निर्णय में संयुक्त अरब अमीरात (United Arab Emirates) की यात्रा करने वाले मैक्सिकन नागरिकों के लिए वीजा माफी की शुरुआत शामिल है. दोनों निर्णय 2020 की पहली तिमाही के दौरान लागू किए जाएंगे.

शेख मुहम्मद बिन राशिद ने जोर देकर कहा कि 2019 कई क्षेत्रों में उपलब्धियों से भरा वर्ष रहा. उन्होंने कहा "हम इस वर्ष को पीछे छोड़ रहे हैं और हमें अपनी सरकारी कामकाजी टीमों पर गर्व है. हम आने वाले 50 वर्षों की तैयारी के लिए उत्साह और सकारात्मक ऊर्जा से भरपूर हैं."

हिज हाइनेस ने यह भी पुष्टि की कि 2019 के 365 दिनों को यूएई द्वारा उपलब्धियों और जीवन, शिक्षा, स्वास्थ्य, अमीरात, बुनियादी ढांचे, अर्थव्यवस्था, प्रतिस्पर्धा, अंतरिक्ष और भविष्य के क्षेत्रों की गुणवत्ता सहित सभी क्षेत्रों में उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए चिह्नित किया गया था. शेख मोहम्मद ने पिछले 50 वर्षों में देश की उपलब्धियों पर गर्व व्यक्त किया. उन्होंने कहा, "हम अपनी सरकार और संघीय टीमों को अगले 50 वर्षों के लिए चुनौती देते हैं."



अपनी बैठक के दौरान संयुक्त अरब अमीरात मंत्रिमंडल ने मैक्सिकन नागरिकों को देश में प्रवेश देने में छूट देने वाले एक प्रस्ताव को मंजूरी दी. आशा है यह निर्णय, जो क्षेत्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर संयुक्त अरब अमीरात की स्थिति को मजबूत करने के प्रयासों के हिस्से के रूप में आता है, पर्यटन, आर्थिक और निवेश के क्षेत्र में सहयोग बढ़ाने के माध्यम से दुनिया के अन्य देशों के साथ मौजूदा द्विपक्षीय संबंधों में सुधार करेगा. यह निर्णय पर्यटन, निवेश और वाणिज्य में संयुक्त अरब अमीरात के पासपोर्ट धारकों के लिए नई संभावनाओं को भी खोलेगा और दोनों देशों के बीच उनके आवागमन को सुगम बनाएगा.
एक अन्य महत्वपूर्ण निर्णय में संयुक्त अरब अमीरात (United Arab Emirates) की यात्रा करने वाले मैक्सिकन नागरिकों के लिए वीजा माफी की शुरुआत शामिल है.

 

 

यह भी पढ़ें - फिनलैंड में हफ्ते के 4 दिन बस छह घंटे काम का प्रस्ताव, पीएम बोलीं- लोगों के साथ देश का होगा भला

ईरान को लेकर ट्रंप की धमकी पेंटागन ने ही की खारिज, कहा- अंतरराष्ट्रीय नियमों का पालन करेंगे

 

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading