6 महीने में 30 लाख से अधिक इराकियों ने देश छोड़ा!

आईएएनएस
Updated: June 9, 2015, 1:04 PM IST
6 महीने में 30 लाख से अधिक इराकियों ने देश छोड़ा!
देशभर में 80 लाख से अधिक लोगों को सहयता प्रदान किए जाने की जरूरत है।

देशभर में 80 लाख से अधिक लोगों को सहयता प्रदान किए जाने की जरूरत है।

  • Share this:
संयुक्त राष्ट्र संयुक्त राष्ट्र के मानवीय सहायता मामलों के नए प्रमुख स्टीफन ओ'ब्रिन ने इराक का दौरा कर वरिष्ठ अधिकारियों और देश के अनबर तथा सलादीन प्रांतों के लोगों से मुलाकात की, जो राजधानी बगदाद में विस्थापितों का जीवन व्यतीत कर रहे हैं। ब्रिटिश राजनेता स्टीफन ने 29 मई को संयुक्त राष्ट्र के मानवीय सहायता मामलों के प्रमुख का पदभार ग्रहण किया था।

संयुक्त राष्ट्र के प्रवक्ता स्टीफन डुजैरिक ने कहा कि राष्ट्रपति फौद मासूम और विदेश मंत्री इब्राहिम अल जफारी सहित उच्चस्तरीय अधिकारियों के साथ मुलाकात के बाद स्टीफन ने कहा कि हमें इस विनाशकारी संघर्ष से प्रभावित इराक के सभी लोगों के लिए और अधिक काम करने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि वह आज इरबिल का दौरा कर सकते हैं, जहां वे कुर्दिस्तान के क्षेत्रीय अधिकारियों और यहां शरण लिए हुए परिवारों से मुलाकात कर सकते हैं।

स्टीफन इराक के तीन दिवसीय दौरे पर हैं। इस यात्रा में संयुक्त राष्ट्र और मानवीय साझेदारों द्वारा इराक सरकार को बेहतर तरीके से मदद करने पर ध्यान दिया जाएगा, ताकि सभी जरूरतमंद लोगों को सहायता और सुरक्षा दी जा सके।  जनवरी से अब तक लगभग 30 लाख इराकी लोग विस्थापित हो चुके हैं और देशभर में 80 लाख से अधिक लोगों को सहयता प्रदान किए जाने की जरूरत है।

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 9, 2015, 12:57 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...