अपना शहर चुनें

States

संयुक्त राष्ट्र ने अपने स्टाफ को चेताया, कहा- पाकिस्तानी एयरलाइंस में ना करें सफर

फोटो सौ. (Reuters)
फोटो सौ. (Reuters)

पाकिस्तान (Pakistan) की एयरलाइन सेवा के इस्तेमाल के खिलाफ संयुक्त राष्ट्र (United Nations) ने अपने स्टाफ को चेतावनी जारी की है. संगठन ने अपने सभी अंगों से फर्जी पायलटों के आरोप झेल रहीं पाक विमान सेवाओं का इस्तेमाल नहीं करने को कहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 24, 2021, 10:51 AM IST
  • Share this:
इस्लामाबाद. संयुक्त राष्ट्र (United Nations) ने अपने सभी स्टाफ को पाकिस्तान (Pakistan) में रजिस्टर्ड एयरलाइन से सफर ना करने की सलाह दी है. दरअसल, पायलटों को फर्जी लाइसेंस की आशंका और आरोपों के चलते संयुक्त राष्ट्र ने यह चेतावनी जारी की है. पाकिस्तानी विमानन सेवा पिछले साल कराची में हुए प्लेन क्रैश के बाद से विवादों में है. देश के मंत्री खुद यह दावा कर चुके हैं कि देश में बड़ी संख्या में पायलटों के पास लाइसेंस फर्जी हैं. यही नहीं, संसद में माना गया है कि तस्करी जैसे अपराधों में एयरलाइन स्टाफ पकड़ा जाता रहा है.

संयुक्त राष्ट्र सिक्यॉरिटी मैनेजमेंट सिस्टम ने एक अडवाइजरी जारी करते हुए कहा है, 'सिविल एविएशन अथॉरिटी (CAA) पाकिस्तान की फर्जी लाइसेंस को लेकर जारी जांच के चलते, पाकिस्तान में रजिस्टर्ड एयर ऑपरेटरों के इस्तेमाल के लिए चेतावनी दी जा रही है.' यह अडवाइजरी पाकिस्तान के सभी कैरियर्स के लिए है. वहीं, संयुक्त राष्ट्र की सभी एजेंसियों- UN डिवेलपमेंट प्रोग्राम, विश्व स्वास्थ्य संगठन, UN शरणार्थी उच्चायोग, खाद्य एवं कृषि संगठन, UN शिक्षा, विज्ञान और सांस्कृतिक संगठन, आदि सभी पर यह लागू होगा.

ये भी पढ़ें: टेरर फंडिंग केस: पाकिस्तान कोर्ट ने हाफिज सईद के तीन सहयोगियों को सुनाई 6 महीने जेल की सजा



40 प्रतिशत पायलटों के लाइसेंस फर्जी
पिछले साल मई में कराची एयरपोर्ट के पास एक रिहायशी इलाके में विमान क्रैश होने के बाद पाकिस्तानी एयर सेवा में फर्जीवाड़े और लापरवाही के कई मामले उजागर हुए थे. यहां तक कि देश के उड्डयन मंत्री सरवर खान ने कुछ समय पहले आरोप लगाया था कि पीआईए के करीब 40 प्रतिशत पायलट फर्जी होते हैं. यही नहीं इमरान खान की पार्टी की प्रवक्ता ने कहा है कि यह बात भी सबको पता है कि PIA स्टाफ पहले कई तस्करी में पकड़ा जाता रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज