लाइव चल रहा था प्रधानमंत्री का इंटरव्यू और बीच में ही आ गया भूकंप, देखें VIDEO

न्यूजीलैंड में आखिरी कोरोना संक्रमित भी ठीक हुई

न्यूजीलैंड में आखिरी कोरोना संक्रमित भी ठीक हुई

पीएम जेसिंडा टीवी पर लाइव इंटरव्यू दे रही थीं, इसी दौरान भूकंप (Earthquake) आ गया. भूकंप के दौरान स्टूडियो में मौजूद चीजें जिलने लगीं और कुछ देर के लिए पीएम भी घबरा गयीं. हालांकि उन्होंने अपना इंटरव्यू शांतिपूर्वक जारी रखा.

  • Share this:
वेलिंग्टन. न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा आर्डर्न (Zealand PM Jacinda Ardern) के साथ सोमवार को बड़ा हादसा होते-होते बचा. पीएम जेसिंडा टीवी पर लाइव इंटरव्यू दे रही थीं, इसी दौरान भूकंप (Earthquake) आ गया. भूकंप के दौरान स्टूडियो में मौजूद चीजें जिलने लगीं और कुछ देर के लिए पीएम भी घबरा गयीं. हालांकि उन्होंने अपना इंटरव्यू शांतिपूर्वक जारी रखा. बाद में जेसिंडा के इस रिएक्शन का वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल (Viral Video) हो गया. लोगों ने इस वीडियो को शेयर कर लिखा कि हमारी पीएम को तो भूकंप भी नहीं डरा सका.

जैसे ही भूकंप आया जेसिंडा ने शो के होस्ट रेयान ब्रिज से कहा, 'रेयान...हम एक भूकंप का सामना कर रहे हैं. यहां चीजें हिल रही हैं...अगर तुम देखो तो मेरे पीछे की चीजें भी हिल रही हैं, पार्लियामेंट बिल्डिंग थोड़ी ज्यादा हिल रही है.' इस दौरान कैमरा और दूसरी चीजें भी हलती नज़र आ रहीं थीं. इसके बाद उन्होंने अपने होस्ट को आश्वासन दिया कि वह सुरक्षित हैं और फिर से इंटरव्यू शुरू हुआ. जियोनेट के अनुसार, वेलिंगटन और उसके आसपास के क्षेत्र में आए भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 5.8 आंकी गई. इसका केंद्र वेलिंगटन के पास के ही शहर लेविन के उत्तर-पश्चिम में जमीन से 30 किलोमीटर अंदर था.

Youtube Video


भूकंप से कोई नुकसान नहीं
बाद में जेसिंडा ने जानकारी दी कि भूकंप से किसी को नुकसान नहीं हुआ है. न्यूजीलैंड भूकंपीय रूप से सक्रिय ‘रिंग ऑफ फायर’ पर स्थित है. प्रशांत महासागर में यह इलाका 40 हजार किमी में फैला है. 2011 में न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च शहर में 6.3 तीव्रता का भूकंप आया था, जिसमें 185 लोग मारे गए थे. 2016 में यहां साउथ आईलैंड के कैकोरा में 7.8 तीव्रता का भूकंप आया था.

यह भी पढ़ें:

खगोलविदों ने बनाई खास गाइडबुक, बाह्यग्रहों पर जीवन तलाशने में करेगी मदद



9 साल बाद अमेरिकी धरती से ISS जा रहे हैं Astronauts, इन वजहों से भी है यह खास

एक अणु बन गया क्वाटंम इंजन और क्वांटम फ्रिज में, जानिए क्यों अहम है यह अध्ययन

इंसान के पसीने से ही पैदा हो जाएगी बिजली, बड़े कमाल का है यह उपकरण

अब परछाई से भी पैदा होगी बिजली, जानिए कैसे होगा यह कमाल
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज