Home /News /world /

मरने से पहले शख्स का दिल दहलाने वाला संदेश- काश अगर मैंने...

मरने से पहले शख्स का दिल दहलाने वाला संदेश- काश अगर मैंने...

लॉस एंजिल्स में वैक्सीनेशन न कराने वाले शख्स ने अपनी मौत के कुछ समय पहले टीका न लगवाने पर पछतावा जाहिर किया. . (File pic)

लॉस एंजिल्स में वैक्सीनेशन न कराने वाले शख्स ने अपनी मौत के कुछ समय पहले टीका न लगवाने पर पछतावा जाहिर किया. . (File pic)

Covid Vaccination: लॉस एंजिल्स में वैक्सीनेशन न कराने वाले शख्स ने अपनी मौत के कुछ समय पहले टीका न लगवाने पर पछतावा जाहिर किया. 40 साल के क्रिश्चियन कैबरेरा की कोरोना संक्रमण के चलते मौत हो गई. उनका एक तीन साल का बच्चा भी था. कैबरेरा ने अपनी मौत से कुछ समय पहले ही वैक्सीनेशन न कराने पर खेद जताया.

अधिक पढ़ें ...

    लॉस एंजिल्स. कोरोना वायरस (Coronavirus) का प्रकोप पूरी दुनिया में देखने को मिल रहा है. वैक्सीनेशन ने जहां एक ओर कोरोना से लड़ाई को कुछ आसान बना दिया है वहीं अभी भी कुछ लोग ऐसे हैं जिन्हें वैक्सीन पर विश्वास नहीं है. ऐसे में वह उसका बहिष्कार कर रहे हैं. पश्चिमी देशों में ऐसा अधिकतर देखा जा रहा है. जहां लोग वैक्सीन, मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग, लॉकडाउन और अन्य प्रतिबंध जैसे सुरक्षा उपायों के खिलाफ आवाज उठा रहे हैं. हालांकि कुछ लोग ऐसे भी हैं जो कि खुद परिणाम भुगतने के बाद इन उपायों को अपना भी रहे हैं. लॉस एंजिल्स में वैक्सीनेशन न कराने से जुड़ा एक ऐसा केस आया है जो कि सैकड़ों लोगों के लिए सबक का काम कर सकता है.

    लॉस एंजिल्स में वैक्सीनेशन न कराने वाले शख्स ने अपनी मौत के कुछ समय पहले टीका न लगवाने पर पछतावा जाहिर किया. 40 साल के क्रिश्चियन कैबरेरा की कोरोना संक्रमण के चलते मौत हो गई. उनका एक तीन साल का बच्चा भी था. कैबरेरा ने अपनी मौत से कुछ समय पहले ही वैक्सीनेशन न कराने पर खेद जताया.

     ये भी पढे़ं-फिर से टाटा के हुए ‘महाराजा’, देखिए कैसा रहा Air India का 89 साल का सफर

    समय बीते के साथ ही हुआ गलती का एहसास
    कैबरेरा को अपने आखिरी समय में इस बात का पछतावा था कि उन्होंने कोरोना वैक्सीनेशन नहीं कराया. लेकिन समय बीतने के साथ ही उन्हें अपनी गलती का एहसास हो गया. बता दें कैबरेरा को एक हफ्ते पहले ही कोरोना हुआ था जिसके बाद ही उनकी मौत हो गई.

    क्रिश्चियन के भाई गीनो ने बताया कि उन्हें कोरोना वैक्सीन नहीं मिली. उन्होंने कहा कि वह यह सोचते और कहते थे कि वह बीमार नहीं पड़ेंगें. भाई के मुताबिक उन्हें विज्ञान में भरोसा ही नहीं था. हालांकि मौत से एक साल पहले उन्होंने अपने भाई को अफसोस जताते हुए एक मेसेज भेजा. उन्होंने लिखा, मैं सांस नहीं ले पा रहा हूं. मुझे अब अफसोस होरहा है कि मैंने वैक्सीनेशन क्यों नहीं कराया. अगर मैंने ऐसा किया होता तो मेरा जीवन बच जाता.

    40 साल के कैबरेरा का 22 जनवरी को निधन हो गया. वह करीब एक महीने पहले इस महामारी से संक्रमित हुए थे. इसके बाद उन्हें निमोनिया हो गया और उन्हें अस्पताल के इमरजेंसी रूम में एडमिट कर लिया गया.

    Tags: Corona vaccination, Coronavirus

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर