US Violence: हिंसा में शामिल लोगों को नौकरी से निकाल रही एक अमेरिकी कंपनी

फाइल फोटो.

फाइल फोटो.

यूएस कैपिटल हिल (US Capitol Hill) में बुधवार को हुई हिंसा में शामिल लोगों की नौकरी (Job) अब खतरे में पड़ गई है. दरअसल, कुछ कंपनियां हिंसा में शामिल अपने कर्मचारियों को नौकरी से निकाल रही हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 8, 2021, 9:16 PM IST
  • Share this:
वाशिंगटन. यूएस कैपिटल हिल (US Capitol Hill) में बुधवार को हुई हिंसा में शामिल लोगों की नौकरी जाने वाली है. दरअसल, हिंसा में शामिल लोगों की तस्वीर ऑनलाइन प्रसारित होने लगी है. इससे उनकी पहचान उजागर हो रही है. यही वजह है कि उनकी नौकरी (Job) पर खतरा मंडरा रहा है. सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक मैरीलैंड की एक कंपनी नवीस्टार ने घोषणा की कि उसने अपने एक कर्मचारी को नौकरी से निकाल दिया है, क्योंकि वह कैपिटल हिंसा में शामिल था. कंपनी के आईडी साथ उसकी तस्वीर सोशल मीडिया में वायरल होने पर कंपनी ने उसे निकालने का फैसला लिया. इतना ही नहीं उसने बिल्डिंग में तस्वीरें भी खिंचवाई थीं.

कंपनी ने अपने बयान में कहा कि हम सभी कर्मचारियों के शांतिपूर्ण प्रदर्शन के अधिकार का समर्थन करते हैं, लेकिन किसी खतरनाक आचरण संबंधी प्रदर्शन को बर्दाश्त नहीं करेंगे. उसने कहा कि ऐसे कर्मचारी को कंपनी रहने का कोई औचित्य नहीं है. पॉल डेविस कंपनी में वकील के तौर पर कार्यरत थे. अब वह इस कंपनी के हिस्सा नहीं हैं. वह सोशल मीडिया पोस्ट में बुधवार की घटनाओं में उनकी भागीदारी के बारे में बात करते हुए दिखाई दिए. एक वीडियो में डेविस कहते हैं, हम सभी इसे रोकने के लिए कैपिटल में जाने की कोशिश कर रहे हैं. इस बीच कैपिटल बिल्डिंग (अमेरिकी संसद भवन) में बुधवार को हुई हिंसा में घायल एक पुलिस अधिकारी की मौत हो गई है. अब हिंसा में मरने वालों की संख्या बढ़कर पांच हो गई है. यूएस कैपिटल पुलिस के अधिकारी ब्रायन डी सिकनिक बुधवार को प्रदर्शनकारियों के साथ झड़प में घायल हो गए थे. इसके बाद सिकनिक अपने कार्यालय लौटे जहां वह बेहोश हो गए. यूएस कैपिटल पुलिस (यूएससीपी) ने बृहस्पतिवार देर रात जारी वक्तव्य में कहा, ''सिकनिक को स्थानीय अस्पताल ले जाया गया जहां उन्होंने दम तोड़ दिया." इसमें यह भी बताया गया कि सिकनिक ड्यूटी के दौरान घायल हुए थे तथा रात करीब साढ़े नौ बजे उनकी मौत हो गई.

ये भी पढ़ें: मुश्किल में ट्रंप! इराक की एक अदालत ने हत्या के मामले में जारी किया अरेस्ट वारंट

यूएस कैपिटल पुलिस प्रमुख स्टीवन संड की घोषणा
दूसरी ओर, अमेरिका में कैपिटल परिसर (अमेरिकी संसद भवन) में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के समर्थकों को हंगामा करने से रोकने में नाकाम रहने को लेकर आलोचना के बाद यूएस कैपिटल पुलिस प्रमुख स्टीवन संड ने घोषणा की है कि वह इस महीने इस्तीफा दे देंगे. घटना के बाद प्रतिनिधि सभा की अध्यक्ष नैन्सी पेलोसी और सीनेट में डेमोक्रेटिक पार्टी के नेता चक शूमर ने बृहस्पतिवार को यूएस कैपिटल पुलिस प्रमुख के इस्तीफे की मांग की थी और कहा था कि अगर उन्होंने इस्तीफा नहीं दिया तो उन्हें सेवा से हटा दिया जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज