लाइव टीवी

अमेरिका में ट्रंप को उंगली से भद्दा इशारा करने वाली महिला ने जीता चुनाव

भाषा
Updated: November 6, 2019, 4:07 PM IST
अमेरिका में ट्रंप को उंगली से भद्दा इशारा करने वाली महिला ने जीता चुनाव
जूली ब्रिस्कमैन की तस्वीरों पर मीडिया और सोशल मीडिया में बहुत बहस हुई थी (फाइल फोटो)

यह महिला दो बच्चों की सिंगल मदर (Single Mother) है. इस महिला को ट्रंप को उंगली से भद्दा इशारा करने के चलते अमेरिकी सरकार और मिलिट्री (United States Government and Military Subcontractor) के सबकॉन्ट्रैक्टर ने मार्केटिंग एनलिस्ट (Marketing Analyst) की नौकरी से निकाल दिया था.

  • Share this:
वॉशिंगटन. अमेरिका (America) में एक ऐसी महिला ने स्थानीय चुनाव (Local Elections) जीत लिए हैं जो 2017 में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के काफिले पर उंगली से भद्दा इशारा करने के चलते चर्चा में रही थी. 2017 में यह भद्दा इशारा करने वाली महिला की तस्वीरें मीडिया और इंटरनेट (Internet) पर काफी चर्चा में रही थीं.

जूली ब्रिस्कमैन (Juli Briskman) नाम की इस महिला ने अब अमेरिका के वर्जीनिया (Virginia) राज्य में लोकल ऑफिस के चुनावों में जीत हासिल की है. इस महिला ने लौडौन काउंटी बोर्ड ऑफ सुपरवाइजर्स के चुनाव में जीत हासिल करते हुए रिपब्लिकन उम्मीदवार को हराया.

नौकरी गई, सरेआम शर्मिंदा हुईं और मिली धमकियां
साइकिल पर सवार होकर जाते हुए ब्रिस्कमैन की एक तस्वीर 2017 में काफी चर्चा में रही थी. इस तस्वीर में वह ट्रंप के काफिले की ओर भद्दा इशारा करते हुए दिखी थीं. यह तस्वीर मीडिया में प्रकाशित होने और इंटरनेट पर वायरल होने के बाद दो बच्चों की मां ब्रिस्कमैन की नौकरी चली गयी थी. वह अमेरिकी सरकार (American Government) में मार्केटिंग विश्लेषक (Marketing Analyst) के तौर पर काम करती थीं.

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) को उंगली दिखाने के बाद इस महिला को सरेआम शर्मिंदा किया गया था और उन्हें धमकियां भी मिली थीं.

'नौकरी जाने के बाद कई रास्ते भी खुले'
ब्रिस्कमैन (52) ने अपने प्रचार अभियान (Election Campaign) के दौरान कहा था कि नौकरी जाने के बाद उनके लिए ‘‘कई रास्ते भी खुल गए’’ और डेमोक्रेटिक पार्टी (Democratic Party) के टिकट पर स्थानीय चुनाव लड़ने का उन्हें आमंत्रण मिला. मंगलवार की रात ब्रिस्कमैन ने उस पुरानी तस्वीर के साथ अपनी जीत के बारे में एक ट्वीट किया.
Loading...

ब्रिस्कमैन (Juli Briskman) ने ट्वीट किया, ‘‘अलगोनकिन डिस्ट्रिक्ट के प्रतिनिधित्व के लिए उत्साहित हूं.’’

निर्वाचन अधिकारियों (Election Officers) ने बताया कि 99 प्रतिशत मतों की गिनती के बाद जूली ब्रिस्कमैन 52 प्रतिशत मतों के साथ प्रतिद्वंदी रिपब्लिकन (Republican) सुजाने वोल्पे से आगे थीं.

यह भी पढ़ें: अमेरिका का वो राष्ट्रपति जो बीवी से बहुत डरता था, आफिस में ही सो जाता था

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 6, 2019, 4:07 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...