होम /न्यूज /दुनिया /अमेरिका से रिश्ते मजबूत करने में लगा पाकिस्तान, पेंटागन में अमेरिकी रक्षा मंत्री और पाक सेना प्रमुख की होगी मुलाकात

अमेरिका से रिश्ते मजबूत करने में लगा पाकिस्तान, पेंटागन में अमेरिकी रक्षा मंत्री और पाक सेना प्रमुख की होगी मुलाकात

पेंटागन में पाकिस्तान के सेना प्रमुख से मुलाकात करेंगे अमेरिकी रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन. (photo- reuters)

पेंटागन में पाकिस्तान के सेना प्रमुख से मुलाकात करेंगे अमेरिकी रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन. (photo- reuters)

पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी ने पिछले सप्ताह वॉशिंगटन में विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन समेत अमेरिका के ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

ऑस्टिन पेंटागन में जावेद बाजवा का स्वागत करेंगे, जिसके बाद दोनों द्विपक्षीय व क्षेत्रीय मुद्दों पर चर्चा करेंगे.
इन दोनों देशों की बढ़ती नजदीकियों से ऐसा प्रतीत हो रहा है कि पाकिस्तान की चीन से दूरी बढ़ रही है.

वॉशिंगटन. अमेरिका के रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन मंगलवार को पेंटागन में पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा से मुलाकात करेंगे. दोनों देशों के बीच सैन्य सहयोग बढ़ने के संकेतों के बीच यह बैठक होने जा रही है. वहीं इन दोनों देशों की बढ़ती नजदीकियों से ऐसा प्रतीत हो रहा है कि पाकिस्तान की चीन से दूरी बढ़ रही है.

पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी ने पिछले सप्ताह वॉशिंगटन में विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन समेत अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन प्रशासन के कई शीर्ष अधिकारियों से मुलाकात की थी. ऑस्टिन पेंटागन में जावेद बाजवा का स्वागत करेंगे, जिसके बाद दोनों द्विपक्षीय व क्षेत्रीय मुद्दों पर चर्चा करेंगे.

पाकिस्तान में प्राकृतिक आपदा से निपटने में मदद करेगा अमेरिका, 10 लाख डॉलर देने की घोषणा

अमेरिका के पाकिस्तान से संबंध हाल के महीनों में बेहतर हुए हैं, खासकर सैन्य सहयोग के मामले में. पिछले महीने अमेरिका ने एफ-16 लड़ाकू विमानों के रखरखाव के वास्ते पाकिस्तान के लिए 45 करोड़ अमेरिकी डॉलर के पैकेज की घोषणा की थी. जानकारी के लिए बता दें कि बाढ़ के संकट से जूझ रहे पाकिस्तान के लिए अमेरिका ने 1 मिलियन की राशि वित्तीय सहायता के तौर देने का फैसला किया था. वहीं इन दोनों देशों के नजदीक आने पर लोगों को लग रहा है कि पाकिस्तान की चीन से दूरियां बढ़ रही हैं और धीरे-धीरे अमेरिका से दोस्ती मजबूत हो रही है.

Tags: America, Pakistan, US President Joe Biden

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें