US: चोरी कर eBay पर सामान बेचती थी बुढ़िया, भारी जुर्माने के साथ हुई जेल

टेक्सास में एक बुढ़िया शॉपिंग मॉल से सामान चोरी कर eBay पर बेचती थी. (प्रतीकात्मक तस्वीर)
टेक्सास में एक बुढ़िया शॉपिंग मॉल से सामान चोरी कर eBay पर बेचती थी. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

अमेरिका के टेक्सास (Texax) में लाखों रुपयों का सामान चोरी (Theft) कर इसे ऑनलाइन ई-कॉमर्स कम्पनी eBay पर बेचने के जुर्म में एक महिला को 54 महीने की जेल (Jailed) की सजा सुनाई गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 5, 2020, 5:50 PM IST
  • Share this:
टेक्सास. अमेरिका के टेक्सास (Texax) में लाखों रुपयों का सामान चोरी (Theft) कर इसे ऑनलाइन ई-कॉमर्स कम्पनी eBay पर बेचने के जुर्म में एक महिला को 54 महीने की जेल (Jailed) की सजा सुनाई गई है. इसके अलावा उस पर 3.8 मिलियन डॉलर का जुर्माना भी लगाया गया है. 63 वर्षीय किम रिचर्डसन ने संघीय जांच ब्यूरो और सीक्रेट सर्विस की जांच के बाद सुनाई गई जुर्माने की राशि भरने पर सहमति जताई है. यूएस अटॉर्नी रयान के पैट्रिक ने इस बारे में एक प्रेस रिलीज जारी की.

डलास की निवासी हैं आरोपी महिला

डलास निवासी इस महिला ने यूएस घूमने के दौरान इन चीजों को शॉपिंग मॉल और शॉपिंग सेंटर्स से चुराया और बाद में व्यावसायिक ईकॉमर्स कम्पनी eBay पर इसे बेच दिया. सीधे इंटरनेट सेल के जरिये ही इस महिला ने इन चीजों को बेचा है. रिचर्डसन ने इन चीजों को कई रिटेल की दुकानों से चुराया और ऑनलाइन बेचने के तरकीब निकाली.



सुरक्षा उपकरणों को निष्क्रिय कर देती थी महिला
सुरक्षा उपकरणों को निष्क्रिय करने के लिए उसने शॉपलिफ्टिंग डिवाइस इस्तेमाल किया और चोरी किये गए माल को एक बड़े काले बैग में भरकर निकलने में कामयाब रहती थी. चोरी की गई चीजों को इंटरनेट पर बेचने के लिए अलावा पैकिंग और मेलिंग भी रिचर्डसन ने की. CNN को यह जानकारी नहीं मिल पाई है कि उसका कोई वकील था. तीन साल निगरानी के बाद उसे सजा सुनाई गई.

ये भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया: युवती के सिर में होता था तीखा दर्द, टेस्ट में पता चला कीड़े ने दिए अंडे

लंदन में चीन बनाएगा भव्य दूतावास, मुस्लिम आबादी ने शुरू किया जोरशोर से विरोध  

जिन खरीदारों ने सामान खरीदा था उन्होंने रिचर्डसन से जुड़े हुए चार PayPal अकाउंट में 3.8 मिलियन यूएस डॉलर डाले थे. प्रेस रिलीज के अनुसार कोर्ट ने अपने ऑर्डर में कहा कि रिचर्डसन की स्कीम में फंसे लोगों के बारे में वर्चुअल तरीके से पता लगाना असंभव है. प्रेस रिलीज में कहा गया कि रिचर्डसन को 2019 में इस मामले में दोषी पाया गया था. इसके बाद रिचर्डसन ने खुद अमेरिका के प्रिजन फेसिलिटी ब्यूरो में जाकर आत्म-समर्पण कर दिया. रिचर्डसन को 54 महीने जेल में बिताने होंगे. इसके अलावा उनके ऊपर 3.8 मिलियन डॉलर का जुर्माना भी लगाया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज