Home /News /world /

ट्रंप का दावा- पेंसिलवेनिया में बड़ी कानूनी जीत, दूसरे राज्य में भी देंगे चुनौती

ट्रंप का दावा- पेंसिलवेनिया में बड़ी कानूनी जीत, दूसरे राज्य में भी देंगे चुनौती

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनावों (US Presidential election 2020) के नतीजों को वर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) ने स्वीकार नहीं किया था. तभी से उनकी बातों से लग रहा था कि वे हार स्वीकार नहीं करेंगे और व्हाइट हाउस (White house) छोडने के लिए तैयार नहीं होंगे. हाल ही में उन्होंने सत्ता हस्तांतरण की प्रक्रिया को स्वीकार किया है जिससे जो बाइडन के आगामी 20 जनवरी को अमेरिका के राष्ट्रपति पद संभालने का रास्ता साफ हो गया है. अब इस बात की अटकलें लगने लगी हैं व्हाइट हाउस छोड़ने के बाद ट्रम्प क्या करेंगे.  (  फोटो: AP)

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनावों (US Presidential election 2020) के नतीजों को वर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) ने स्वीकार नहीं किया था. तभी से उनकी बातों से लग रहा था कि वे हार स्वीकार नहीं करेंगे और व्हाइट हाउस (White house) छोडने के लिए तैयार नहीं होंगे. हाल ही में उन्होंने सत्ता हस्तांतरण की प्रक्रिया को स्वीकार किया है जिससे जो बाइडन के आगामी 20 जनवरी को अमेरिका के राष्ट्रपति पद संभालने का रास्ता साफ हो गया है. अब इस बात की अटकलें लगने लगी हैं व्हाइट हाउस छोड़ने के बाद ट्रम्प क्या करेंगे. ( फोटो: AP)

US Elections 2020: ट्रंप ने ट्वीट कर दावा किया था कि पेंसिलवेनिया में उनकी बड़ी कानूनी जीत हुई है. ट्रंप ने बुधवार को मिशिगन और पेंसिलवेनिया में वोटों की गिनती को रोकने के लिए मुकदमा किया था.

    वॉशिंगटन. अमेरिकी राष्ट्रपति के चुनावी नतीजों (US President Election Results) के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (American President Donald Trump) ने ट्वीट कर घोषणा की है कि जहां-जहां उनके प्रतिद्वंदी जो बाइडन (Joe Biden) आगे हैं या जीत रहे हैं वह वहां-वहां वह कानूनी चुनौती देंगे. ट्रंप ने यह भी दावा किया है कि उनके पास इसके लिए सारे सबूत हैं. इसके अलावा उन्होंने कहा है कि वह ही जीतेंगे. ट्रंप ने ट्वीट कर कहा कि- "बाइडन की जीत वाले सभी राज्यों में हम वोटर फ्रॉड और स्टेट इलेक्शन फ्रॉड के लिए कानूनी चुनौती देंगे. बहुत सारे सबूत हैं- मीडिया देखते रहें. हम ही जीतेंगे. अमेरिका फर्स्ट." ट्रंप के इस ट्वीट को भी ट्विटर ने अब छिपा दिया है.

    इससे पहले ट्रंप ने ट्वीट कर कहा था कि- चुनाव के दिन के बाद किया जाने वाला कोई भी वोट नहीं गिना जाएगा. हालांकि उनके पिछले कई ट्वीट्स की तरह ट्विटर ने इस ट्वीट को भी विवादित और भ्रामक करार देते हुए छिपा दिया था. पिछले कई दिनों से ट्विटर राष्ट्रपति ट्रंप के ट्वीट को चुनावी प्रकिया में बाधा उत्पन्न करने वाला मानते हुए छिपा रहा है. इससे पहले ट्रंप पिछले कुछ घंटों में ही जोर देते हुए दो बार ट्वीट कर वोटों की गिनती बंद करने की मांग कर चुके हैं.

    Donald trump. joe biden
    ट्रंप के बाइडन की जीत को चुनौती देने वाली ट्वीट को भी ट्विटर ने भ्रामक करार दिया है.


    इससे पहले ट्रंप ने ट्वीट कर दावा किया था कि पेंसिलवेनिया (Pennsylvania) में उनकी बड़ी कानूनी जीत हुई है. ट्रंप ने बुधवार को मिशिगन (Michigan) और पेंसिलवेनिया में वोटों की गिनती को रोकने के लिए मुकदमा किया था.

    Donald Trump
    ट्रंप ने ट्वीट कर कानूनी जीत का दावा किया है


    बता दें पेंसिलवेनिया में फिलहाल वोटों की गिनती जारी है. अब तक के रुझानों के मुताबिक ट्रंप 50.4 प्रतिशत मतों से आगे चल रहे हैं जबकि बाइडन के पास 48.4 प्रतिशत मत हैं. पेंसिलवेनिया में 87 प्रतिशत वोटों की गिनती हो चुकी है. पेंसिलवेनिया काफी अहम प्रांत है जहां पर इलेक्टोरल वोट की 20 सीटें हैं.

    इससे पहले बाइडन दावा कर चुके हैं कि वह चुनाव में आसानी में जीत हासिल कर लेंगे. बाइडन ने यह भी कहा है कि हर वोट की गिनती होनी चाहिए. जिसके बाद ट्रंप ने ट्वीट कर कहा कि सिर्फ चुनाव के दिन पड़े वोटों के बाद का कोई वोट न गिना जाए.

    डोनाल्ड ट्रंप अभी से जिस तरह का रुख अपना रहे हैं उसे देखने के बाद लग रहा है कि वह इस चुनाव में हार गए तब भी व्हाइट हाउस को इतनी आसानी से नहीं छोड़ेंगे.undefined

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर