Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    बाइडेन ने किया वादा, कहा- चुनाव में मिली जीत तो कोरोना का इलाज कर देंगे फ्री

    जो बाइडेन ने कोरोना वायरस के फ्री इलाज का वादा किया है. फोटो: AP
    जो बाइडेन ने कोरोना वायरस के फ्री इलाज का वादा किया है. फोटो: AP

    US ELECTION 2020: डेमोक्रेट पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडेन ने शुक्रवार को यह वादा किया कि अगर उनकी जीत हुई तो वह देश की सभी जनता के लिए कोरोना वायरस की वैक्सीन मुफ्त कर देंगे.

    • News18Hindi
    • Last Updated: October 24, 2020, 9:28 AM IST
    • Share this:
    वॉशिंगटन. अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव (US ELECTION 2020) की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. वहां अर्ली वोटिंग शुरू हो गई है. ऐसे में दोनों ही पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) और जो बाइडेन (Joe Biden) आम जनता को लुभाने के लिए वादा कर रहे हैं. डेमोक्रेट पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडेन ने शुक्रवार को यह वादा किया कि अगर उनकी जीत हुई तो वह देश की सभी जनता के लिए कोरोना वायरस की वैक्सीन मुफ्त कर देंगे. उन्होंने वायरस को मात देकर उससे आगे निकलने की रणनीति में इसे एक हिस्सा बताया. बाइडेन ने कहा, 'एक बार हमें सुरक्षित और असरदार वैक्सीन मिल जाए, तो यह हर किसी के लिए मुफ्त होनी चाहिए, चाहे आपका बीमा हो या नहीं.' बाइडेन से पहले डोनाल्ड ट्रंप ने भी आम जनता से यह वादा किया था कि वे सत्ता में आएंगे तो कोरोना वायरस का ​इलाज मुफ्त कर दिया जाएगा. गौरतलब है कि कोरोना वायरस के चलते दुनिया में सबसे ज्यादा 2,23,000 लोगों की मौत अमेरिका में हुई है.

    डोनाल्ड ट्रंप ने भी मुफ्त इलाज का वादा किया

    अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी कोरोना का फ्री इलाज करने की बात जोरशोर से कही है. ट्रंप के इस वादे के बाद उनकी विपक्षी पार्टी डेमोक्रेट उनसे यह सवाल करते रहे हैं कि उन्होंने महामारी से निपटने के लिए क्या प्लान बनाया है? डोनाल्ड ट्रंप ने इस सवाल का कभी भी कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया. डेलवेयर के विलनिंगटन में बाइडेन ने कहा है कि कोरोना जैसी महामारी दुनिया ने हाल के इतिहास में नहीं देखी है. आठ महीने हो चुके हैं लेकिन राष्ट्रपति के पास इस वायरस से लड़ने का कोई प्लान नहीं है.



    50 राज्यों के गवर्नरों के साथ किया जाएगा मशविरा
    जो बाइडेन ने आगे कहा कि अगर वह जीते तो सबसे पहले राष्ट्रीय रणनीति लागू करेंगे जिससे वायरस की चुनौतियों से पार पाया जा सके. उन्होंने कहा कि इसमें सभी 50 राज्यों के गवर्नरों के साथ मशविरा भी किया जाएगा. उन्होंने कहा कि जीतने पर वह कांग्रेस से अपील करेंगे कि वायरस से निपटने के लिए हर बड़े बिल को पारित किया जाएगा. उन्होंने कहा कि फेडरल इमारतों और इंटरस्टेट ट्रांसपोर्ट में मास्क अनिवार्य हो और नैशनल टेस्टिंग प्लान लागू किया जाए.

    ये भी पढ़ें: अमेरिका में मकानमालिकों ने दी धमकी, अगर बाइडेन जीते तो बढ़ा दिया जाएगा किराया

    चिली में प्रदर्शनकारी हुए हिंसक, चर्च को किया आग के हवाले, लूटपाट की 

    आखिरी प्रेसिडेंशियल डिबेट के दौरान जहां राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ऐलान किया है कि कोरोना वायरस से लड़ने के लिए कुछ ही हफ्तों में वैक्सीन आ जाएगी. वहीं, बाइडेन ने दावा किया है कि ट्रंप के पास कोविड-19 से लड़ने का कोई प्लान नहीं है. बाइडेन ने कहा कि कोविड-19 से हुई मौतों के लिए जिम्मेदार शख्स को राष्ट्रपति नहीं बने रहना चाहिए. उन्होंने कहा कि वह यह सुनिश्चित करेंगे कि हर कोई मास्क पहने और रैपिड टेस्टिंग की जाए.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज