US Election results 2020: फिल्ममेकर मीरा नायर के बेटे जोहरान न्यूयॉर्क से जीते

भारत की मशहूर फिल्म निर्देशिका मीरा नायर के बेटे जोहरान ममदानी.
भारत की मशहूर फिल्म निर्देशिका मीरा नायर के बेटे जोहरान ममदानी.

US Election Result 2020: भारत की मशहूर फिल्म निर्देशिका मीरा नायर (Indian Film Maker Meera Nair) के बेटे जोहरान ममदानी (Zohran Mamdani) का भी नाम भी चुनाव जीतने वालों में शामिल हो गया. जोहरान सिर्फ 29 साल के हैं और वे न्यूयॉक से चुनाव में विजयी हुए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 4, 2020, 10:47 PM IST
  • Share this:
न्यूयॉर्क. अमेरिका में चुनावों के परिणाम सामने आ रहे हैं. ऐसे में अमेरिकी-भारतीय कैंडिडेट के चुनाव जीतने वालों की सूची लंबी होती जा रही है. इस सूची में भारत की मशहूर फिल्म निर्देशिका मीरा नायर (Indian Film Maker Meera Nair) के बेटे जोहरान ममदानी (Zohran Mamdani) का भी नाम भी चुनाव जीतने वालों में शामिल हो गया. जोहरान सिर्फ 29 साल के हैं और वे न्यूयॉक से चुनाव में विजयी हुए हैं. जोहरान ने ट्वीट कर अपनी जीत की पुष्टि की. उन्‍होंने लिखा कि अब ऑफिशियल है कि हम जीत गए हैं. मैं अलबानी में अमीरों पर टैक्‍स, बीमारों को ठीक करने, गरीबों के घरों के लिए और न्यूयॉर्क (New york) में समाजवाद लाने के लिए लड़ूंगा. हालांकि मैं यह अकेले नहीं कर सकता हूं. हमें एक बड़े आंदोलन को शुरू करने की जरूरत है.'

जोहरान एक हिपहॉप आर्टिस्ट हैं

जोहरान ने अपने नाम पर एक नया रिकॉर्ड दर्ज करा लिया है. जोहरान, भारतीय-युगांडा-अमेरिकी राजनीतिज्ञ काउंसलर और एक हिप-हॉप आर्टिस्‍ट हैं. जोहरान, मीरा और युगांडा के शिक्षाविद महमूद ममदानी के बेटे हैं. जोहरान के साथ उनकी पड़ोसी जेनिफर राजकुमार भी चुनाव जीत गई हैं.







मीरा नायर की मशहूर फिल्में

मीरा नायक की मशहूर फिल्में हैं- कामसूत्र 1996, नेमसेक 2006 , सलाम बॉम्बे 1988, मिसीसिपी मसाला 1991, मॉनसून वेडिंग 2001.

पड़ोसी जेनिफर राजकुमार भी चुनाव जीत गई 

इसके साथ ही जोहरान ने अपने नाम पर एक नया रिकॉर्ड दर्ज करा लिया है. जोहरान, मीरा और युगांडा के शिक्षाविद महमूद ममदानी के बेटे हैं. जोहरान के साथ उनकी पड़ोसी जेनिफर राजकुमार भी चुनाव जीत गई हैं.



ये भी पढ़ें: US Election Results 2020: अमेरिकी-भारतीय ने ओहायो से सीनेट का चुनाव जीता

Turkey Earthquake: 116 लोग मरे, 107 जिंदा लोगों को मलबे से निकाला

जोहरान ममदानी का जन्‍म युगांडा के कम्‍पाला में हुआ. इसके बाद वह न्‍यूयॉर्क आ गए और साल 2014 में बोडूईन कॉलेज से ग्रेजुएशन की पढ़ाई की. इसके बाद चुनाव लड़ने से पहले उन्‍होंने कुछ समय तक काउंसलर के तौर पर काम किया. जोहरान के कई गाने रिलीज हुए हैं जिसमें साल 2019 में रिलीज हुआ गाना 'नानी' भी शामिल है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज