अमेरिका में मकानमालिकों ने दी धमकी, अगर बाइडेन जीते तो बढ़ा दिया जाएगा किराया

डेमोक्रेट उम्मीदवार जो बाइडेन. फोटो: AP
डेमोक्रेट उम्मीदवार जो बाइडेन. फोटो: AP

US ELECTIONS 2020: मकानमालिक ने किरायेदारों को नोटिस भेजे हैं जिसमें यह कहा गया है कि अगर वह जो बाइडेन (Joe Biden) को वोट देंगे ओर चुनाव में उनकी जीत होगी तो उसके बाद उनका किराया बढ़ाया जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 24, 2020, 6:50 AM IST
  • Share this:
वाशिंगटन. अमेरिका के कोलोराडो में मकानमालिकों (Landlord) की ओर से किरायेदारों (Tenant) को धमकाया जा रहा है. मकानमालिक ने किरायेदारों को नोटिस भेजे हैं जिसमें यह कहा गया है कि अगर वह जो बाइडेन (Joe Biden) को वोट देंगे ओर चुनाव में उनकी जीत होगी तो उसके बाद उनका किराया बढ़ाया जाएगा. 9 न्यूज के अनुसार, 'मकानमालिकों ने किराएदारों को भेजे गए नोटिस में कहा है कि हम आपको यह नहीं बता रहे हैं कि आपको कैसे वोट डालना है. हम अपने किरायेदारों को इतना बताना चाहते हैं कि रिजल्ट के बाद हम क्या कर सकते हैं.' मकान मालिक के मुताबिक वोटिंग उनकी पसंद है और वह उन्‍हें यह नहीं बता रहे हैं कि उन्‍हें कैसे वोट करना है. लेकिन सबकुछ चुनावों के नतीजे पर निर्भर करेगा. चिट्ठी के मुताबिक, 'अगर ट्रंप जीते तो हम सब जीतेंगे. अगर बाइडेन जीते तो फिर हम सब हार जाएंगे.'

नोटिस के बाद से दबाव में हैं किराएदार

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के लिए अर्ली वोटिंग शुरू हो गई है. जाहिर सी बात है कि इस नोटिस के बाद यहां रहने वाले लोग दबाव में हैं और वे अपने वोटिंग के इरादे में बदलाव ला सकते हैं. मकानमालिकों ने यह नोटिस ई-मेल से भेजा है. किराएदार मतदाताओं को इस बात की चिंता सता रही है कि मकानमालिक इसके बाद कोई भी बड़ा कदम उठा सकते हैं.



अटॉर्नी जनरल को भेजी जाएगी चिट्ठी
कोलोराडो के सेक्रेटरी ऑफिस की तरफ से इस बात की पुष्टि की गई है कि उन्‍हें इस बारे में शिकायत मिली है. उन्‍होंने 9न्‍यूज को बताया है कि चिट्ठी को अटॉर्नी जनरल को भेजा जाएगा. हर चीज की कीमत वसूलेंगे इस चिट्ठी की तस्‍वीरें सामने आई हैं और इसमें जो लिखा है वह वाकई डराने वाला है. चिट्ठी में लिखा है, 'सभी किराएदारों के ध्‍यानार्थ, कृपया इस बात को समझिए कि अगर जो बाइडेन हमारे अगले राष्‍ट्रपति चुने जाते हैं तो फिर आप जो कुछ भी करेंगे और उसके लिए पे करना पड़ेगा और यह पूरी तरह से बदल जाएगा। हर चीज के दाम बढ़ जाएंगे।'

ये भी पढ़ें: चिली में प्रदर्शनकारी हुए हिंसक, चर्च को किया आग के हवाले, लूटपाट की 

नाईजीरिया में प्रदर्शन कर रहे लोगों पर पुलिस ने चलाई ताबड़तोड़ गोलियां, कई मरे


चिट्ठी में साफ-साफ लिखा है कि टेक्‍सास में जरूरी सामान, गैस, किराने का सामान, नए परमिट्स, फीस और दूसरी सभी चीजें पहले ही महंगी हैं. ऐसे में उनका किराया भी बढ़ा दिया जाएगा ताकि इन खर्चों को पूरा किया जा सके. मकान मालिक के मुताबिक इस बात की बहुत आशंका है कि किराया दोगुना कर दिया जाएगा। वहीं इसमें अंत में यह भी लिखा है कि अगर राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप दोबारा चुने गए तो फिर कम से कम दो सालों तक किराया नहीं बढ़ाया जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज