Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    US Election 2020: डोनाल्ड ट्रंप का बड़ा दावा- पेंसिल्वेनिया में गायब हुए 5 लाख वोट

    ट्रंप ने कहा कि पेंसिल्वेनिया, विस्कॉन्सिन और मिशिगन में जहां पर बिडेन (Joe Biden) को वोट मिल रहे हैं वो देश के लिए बहुत बुरा है.
    ट्रंप ने कहा कि पेंसिल्वेनिया, विस्कॉन्सिन और मिशिगन में जहां पर बिडेन (Joe Biden) को वोट मिल रहे हैं वो देश के लिए बहुत बुरा है.

    US Election 2020: ट्रंप ने ट्वीट किया कि पेंसिल्वेनिया में 5 लाख वोट 'गायब' हो गए हैं. वे (डेमोक्रेट्स) पेंसिल्वेनिया में 5 लाख वोटों की बढ़त बनाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं.

    • News18Hindi
    • Last Updated: November 4, 2020, 11:48 PM IST
    • Share this:
    वॉशिंगटन. अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव (US Election 2020) पर दुनिया की निगाहें टिकी हैं. बताया जाता है कि पेन्सिलवेनिया, जॉर्जिया, मिशिगन और विस्कॉन्सिन में वोटों की काउंटिंग रोक दी गई है. इसी बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (US President Donald Trump) ने एक बार फिर बड़ा आरोप लगाया है. उन्होंने ट्वीट किया कि पेंसिल्वेनिया में 5 लाख वोट 'गायब' हो गए हैं. वे (डेमोक्रेट्स) पेंसिल्वेनिया में 5 लाख वोटों की बढ़त बनाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं.

    ट्रंप ने कहा कि पेंसिल्वेनिया, विस्कॉन्सिन और मिशिगन में जहां पर बिडेन (Joe Biden) को वोट मिल रहे हैं वो देश के लिए बहुत बुरा है. न्यूज एजेंसी AFP के मुताबिक, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप विसकोंसिन राज्य में फिर से वोटों की गिनती की मांग कर सकते हैं.

    अमेरिकी मीडिया के अनुसार डोनाल्ड ट्रम्प ने फ्लोरिडा और मोंटाना जीत लिया है. इनके अलावा इंडियाना, ओक्लाहोमा, केंटकी, टेनिशी और वेस्ट वर्जीनिया में उन्हें पहले ही जीत मिल चुकी है, जबकि जो बाइडेन ने अपने गृह राज्य डेलवेयर के अलावा न्यूयॉर्क जीत लिया है. इसके अलावा देश की राजधानी वाशिंगटन भी बाइडन के खाते में गई है.



    ट्रंप ने दी कोर्ट जाने की धमकी
    उन्होंने दावा किया, 'बेहद निराश लोगों का एक समूह दूसरे समूह के लोगों को हतोत्साहित करने का प्रयास कर रहा है. हम बड़े जश्न की तैयारी में थे. हम जीत रहे थे. लेकिन अचानक सब बदल दिया गया.' ट्रंप ने कहा कि वह चाहते हैं कि मतदान रोका जाए. उन्होंने कहा कि वह उच्चतम न्यायालय जाएंगे.

    ट्रंप ने कहा "हमारा लक्ष्य अब इस देश की भलाई के लिए अखंडता सुनिश्चित करना है. यह एक बहुत बड़ा क्षण है. यह हमारे देश के साथ एक बड़ा धोखा है. हम चाहते हैं कि कानून का उचित तरीके से उपयोग किया जाए. इसलिए हम अमेरिकी उच्चतम न्यायालय जा रहे हैं.’’

    बाइडेन ने दिया करार जवाब
    इस पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए बाइडेन के अभियान प्रबंधक ने ट्रंप के बयान को "अपमानजनक, अभूतपूर्व और गलत" बताया. वहीं, मुख्यधारा की अमेरिकी मीडिया ने राष्ट्रपति की आलोचना की है. राष्ट्रपति के कदम की आलोचना करते हुए न्यूयॉर्क टाइम्स ने कहा कि किसी भी निर्वाचित नेता को यह अधिकार नहीं है कि वह मतों की गिनती को रोकने का आदेश दे.

    उधर, वाशिंगटन पोस्ट ने कहा कि लाखों मतों की गिनती अभी की जानी है और ऐसी संभावना है कि नतीजे आने में कई दिन लग सकते हैं.


    वहीं, बाइडेन ने अपने समर्थकों को संबोधित करते हुए उनसे धैर्य बनाए रखने को कहा. उन्होंने पेन्सिलवेनिया और मिशिगन सहित अन्य राज्यों का जिक्र करते हुए कहा कि कि उन्हें जीत की उम्मीद है. उन्होंने कहा कि चुनाव के विजेता की घोषणा करने का काम उनका या ट्रंप का नहीं है. ‘‘... यह अमेरिकी लोगों का फैसला है. लेकिन मैं परिणाम को लेकर आशान्वित हूं.’’
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज