Election Result 2020: कल हम जहां जीत रहे थे, अचानक कैसे पिछड़ने लगे: ट्रंप

ट्रंप ने बार-बार इस करार की आलोचना की है और इसे आर्थिक रूप से नुकसानदेह बताया है. फोटो: 
AP
ट्रंप ने बार-बार इस करार की आलोचना की है और इसे आर्थिक रूप से नुकसानदेह बताया है. फोटो: AP

US Election Result 2020: रिपब्लिकन पार्टी (Republican Party) के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट किया कि बीती रात कई राज्यों में मैं आगे चल रहा था. फिर सरप्राइज बैलट (Surprize Ballat) की गिनती होने लगी और डेमोक्रेट्स धीरे-धीरे गायब होने लगे. उन्होंने कहा कि यह काफी अजीब है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 4, 2020, 10:49 PM IST
  • Share this:
वाशिंगटन. अमेरिका में डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) अभी तक गिनती में पिछड़ते हुए नजर आ रहे थे. हालांकि डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि कल हम जहां चुनाव जीत रहे थे, वहां आज अचानक कैसे पिछड़ने लगे? रिपब्लिकन पार्टी (Republican Party) के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने  ट्वीट किया कि बीती रात कई राज्यों में मैं आगे चल रहा था. फिर सरप्राइज बैलट (Surprize Ballat) की गिनती होने लगी और डेमोक्रेट्स धीरे-धीरे गायब होने लगे. उन्होंने कहा कि यह काफी अजीब है.

मतदान सर्वेक्षक ऐतिहासिक रूप से गलत निकले: ट्रंप

ट्रंप ने अपने ट्वीट में कहा कि मतदान सर्वेक्षक ऐतिहासिक रूप से गलत निकले. बता दें कि अमेरिका में आज दोबारा वोटों की गिनती शुरू होने जा रही है. ट्रंप चुनावी प्रक्रिया शुरू होने और उसके बाद मतदान की शुरूआत से ही अपनी जीत को लेकर बहुत आत्मविश्वास से भरे हैं और बार-बार कह रहे हैं कि वे चुनाव जीतने जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि हम जीतने जा रहे हैं और हम जीत चुके हैं. हालांकि बाइडन ने भी जीतने की बात कही है. अभी तक गिनती में बाइडन ही आगे चल रहे हैं.




ट्रंप ने किया ट्वीट और कहा- यह काफी भयानक है



डोनाल्ड ट्रंप ने इसके बाद एक और ट्वीट किया. उन्होंने कहा कि वै कैसे मेल बैलेट को गिनते हैं, ये अपने प्रतिशत और विध्वंसक क्षमता में काफी भयानक हैं.

ये भी पढ़ें: US Election results 2020: फिल्ममेकर मीरा नायर के बेटे जोहरान न्यूयॉर्क से जीते 

 US Election Results 2020: अमेरिकी-भारतीय ने ओहायो से सीनेट का चुनाव जीता

Turkey Earthquake: 116 लोग मरे, 107 जिंदा लोगों को मलबे से निकाला

बता दें कि अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के लिए डाले गए वोटों की गिनती जारी है. कई राज्यों के रुझान और नतीजे भी आ गए हैं. डेमोक्रेट्स के उम्मीदवार जो बाइडन और राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप में कांटे की टक्कर चल रही है. काउंटिंग के बीच ही दोनों उम्मीदवारों ने अपनी-अपनी जीत का दावा भी किया. डोनाल्ड ट्रंप ने कुछ राज्यों में फ्रॉड होने का आरोप लगाया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज