US Election Result: बाइडन से पिछड़े ट्रंप, हिंसा की आशंका में घर की सुरक्षा बढ़ाई गयी

ट्रंप के घर की सुरक्षा बढ़ाई गयी.
ट्रंप के घर की सुरक्षा बढ़ाई गयी.

US Election Result: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के चुनाव नतीजों में पिछड़ने के बाद उनके न्यूयॉर्क स्थित घर की सुरक्षा बढ़ा दी गयी है. बता दें कि न्यूयॉर्क में जो बाइडन (Joe Biden) में जीत हासिल कर ली है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 4, 2020, 12:30 PM IST
  • Share this:
न्‍यूयॉर्क. अमेरिका में वोटों की गिनती के बीच राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप (Donald Trump) का न्‍यूयार्क (New York) के मैनहटन स्थित ट्रंप टावर किले में बदल दिया गया है. बता दें कि न्यू यॉर्क में बाइडन ने जीत दर्ज कर ली है. बड़ी संख्‍या में हथियारबंद सुरक्षाकर्मियों ने अपने ट्रकों के साथ ट्रंप टॉवर को घेर लिया है. उधर, पुलिस चीफ ने चेतावनी दी है कि अगर चुनाव परिणाम के बाद अशांति फैली तो वे शहर के कुछ हिस्‍सों को सील कर देंगे. वर्तमान राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप पहले इसी घर में रहते थे और अब भी उनके परिवार के कई सदस्य यहां रहते हैं. NYT के मुताबिक बाइडन 209 जबकि ट्रंप ने 118 इलेक्टोरल वोट हासिल कर ली हैं.

मंगलवार दोपहर को भी इस बिल्डिंग के सामने प्रदर्शनकारी जमा हो गए थे. इसके अलावा शहर के अन्‍य इलाकों में भी बड़ी संख्‍या में प्रदर्शनकारी इकट्ठा हो गए हैं. न्‍यूयॉर्क पुलिस डिपार्टमेंट के चीफ ने प्रदर्शनकारियों को लेकर चेतावनी दी है. उधर, शहर के मेयर बिल डी ब्‍लासियो ने दावा किया है कि बिजनस प्रतिष्‍ठानों को लूट की घटना से डरने की जरूरत नहीं है. इससे पहले ट्रंप के विरोधी ब्‍लैक लाइव्‍स मैटर के लोगों ने यहां पर जमकर प्रदर्शन किया था. इसमें दुकानों को काफी नुकसान पहुंचा था. न्‍यूयॉर्क पुलिस ने कहा है कि मैनहटन इलाके के कुछ हिस्‍सों को बंद किया जा सकता है. इस इलाके में अगर लूट की घटना हुई तो किसी भी कार या पैदल जाने वाले लोगों को अनुमति नहीं होगी.

पुलिस उठा सकती है कड़े कदम
न्‍यूयॉर्क के जिन इलाकों में प्रदर्शनकारी जमा हैं, वहां पर हजारों की तादाद में सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है. पुलिस ने अपने ट्रकों में बालू भर रखा है. इन वाहनों को इसलिए तैनात किया गया है ताकि अगर प्रदर्शनकारियों की भीड़ बढ़े तो उसे गाड़‍ियों के बैरियर के जरिए रोका जा सके.



बता दें कि अशांति और हिंसा की आशंका के बीच न्यूयॉर्क शहर के कई इलाकों में लग्जरी स्टोर चलाने वालों और छोटे कारोबार करने वालों ने अपनी दुकानों को बचाने के लिये उनके आगे प्लाईवुड लगा दिया है. व्हाइट हाउस के लिये डोनाल्ड ट्रंप और जो बाइडेन के बीच हो रही यह दौड़ अब तक की सबसे कड़वाहट और आरोप-प्रत्यारोप भरी मानी जा रही है. चुनाव के दिन हिंसा, लूटपाट और झड़प की आशंकाओं के बीच मैनहट्टन के पॉश फिफ्थ एवेन्यू की दुकानों के साथ ही शहर के अन्य इलाकों में भी दुकानदार सुरक्षा उपाय करते नजर आए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज