US Election: जो बाइडन की जीत से पाकिस्तान में खुशी, PM इमरान ने दी बधाई

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान (फाइल फोटो)
पाकिस्तान के पीएम इमरान खान (फाइल फोटो)

अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति बने जो बाइडेन (Joe Biden) ने जीत के बाद अपने संबोधन में कहा कि मैं तोड़ने का नहीं, बल्कि जोड़ने का काम करूंगा. वहीं बाइडन की जीत के बाद पाकिस्तान (Pakistan) में इसका खासा असर देखने को मिल रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 8, 2020, 5:29 PM IST
  • Share this:
इस्लामाबाद. अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक नेता जो बाइडन (Joe Biden) की शानदार जीत के बाद पाकिस्तान (Pakistan) उत्साहित नजर आ रहा है. ऐसा इसलिए भी है क्योंकि डोनाल्‍ड ट्रंप ने जिस तरह सार्वजनिक मंचों से बार-बार पाकिस्‍तान को लताड़ा, उससे पड़ोसी मुल्‍क खार खाए बैठा है. उनके चार साल के कार्यकाल के दौरान अमेरिका और पाकिस्तान के संबंध काफी प्रभावित हुए. ऐसे में बाइडन की जीत के बाद पाकिस्तान को अमेरिका से अच्छे रिश्तों की उम्मीद बढ़ी है. इस बीच पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी बाइडन को बधाई दी है. साथ ही अवैध टैक्स चोरी समेत कई मुद्दों पर अमेरिका के साथ काम करने की उम्मीद जताई है.

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरयम नवाज शरीफ ने भी बाइडन अमेरिका का राष्ट्रपति बनने पर बधाई दी है. बाइडन के अमेरिका का राष्ट्रपति बनने के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने ट्वीट किया. उन्होंने जो बाइडन और कमला हैरिस को जीत की बधाई दी. साथ ही ग्लोबल समिट ऑन डेमोक्रेसी और अवैध टैक्स चोरी को खत्म करने और भ्रष्ट तरीके से देश की संपत्ति के लेन-देन में शामिल लोगों पर लगाम को लेकर साथ काम करने पर उम्मीद जताई है. इमरान ने अपने ट्वीट में कहा कि हम अफगानिस्तान समेत दूसरे इलाकों में शांति के लिए अमेरिका के साथ काम करना जारी रखेंगे.
ये भी पढ़ें: चीन की मदद से पाकिस्तान में चली पहली मेट्रो ट्रेन, वायरल हो रही VIDEO'अमेरिका और पाकिस्तान के बीच बेहतर संबंधों के लिए तत्पर'पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने भी ट्वीट करके जो बाइडन को ऐतिहासिक जीत पर बधाई दी है.

उन्होंने लिखा कि हम आपके नेतृत्व में अमेरिका और पाकिस्तान के बीच बेहतर संबंधों के लिए तत्पर हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज