Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    US Election Results 2020: अमेरिकी-भारतीय ने ओहायो से सीनेट का चुनाव जीता

    नीरज अंतानी ने डेमोक्रेटिक पार्टी के मार्क फोगल  को हराया है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)
    नीरज अंतानी ने डेमोक्रेटिक पार्टी के मार्क फोगल को हराया है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

    US Election Results 2020: अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के साथ कांग्रेस के लिए भी वोटिंग कराई गई. 29 वर्षीय अमेरिकी-भारतीय नीरज अंतानी ने सीनेट का चुनाव शानदार तरीके से जीत लिया है. वे रिपब्लिकन पार्टी (Republican Party) के उम्मीदवार हैं.

    • News18Hindi
    • Last Updated: November 4, 2020, 10:46 PM IST
    • Share this:
    वॉशिंगटन. अमेरिका में मंगलवार को राष्‍ट्रपति के चुनाव संपन्न कराए जा चुके हैं. अभी तक वोटों की गिनती के आधार पर डोनाल्ड ट्रंप से जो बाइडन (Joe Biden) काफी आगे चल रहे हैं. हालांकि वहां रात हो जाने के बाद से वोटों की गिनती रोक दी गई. वर्तमान चुनाव राष्ट्रपति के अलावा कांग्रेस के सदस्यों के चयन के लिए आयोजित किए जा रहे हैं. 29 वर्षीय कांग्रेस सदस्य नीरज अंतानी (Neeraj Antani) ने चुनाव में अपनी जीत दर्ज कर इतिहास बनाया है. नीरज रिपब्लिकन पार्टी (Republican Party) के उम्मीदवार हैं. नीरज ने डेमोक्रेटिक पार्टी के मार्क फोगल (Mark Fogal) को हराया है.

    कौन हैं नीरज अंतानी?

    नीरज अंतानी अमेरिका के ओहायो से सीनेट का चुनाव जीते हैं. ओहायो से चुनाव जीतने वाले वे पहले भारतीय-अमेरिकी नागरिक हैं. नीरज के माता-पिता वर्ष 1987 में अमेरिका गए थे. वे वॉशिंगटन में कुछ समय रहे और फिर इसके बाद वे मियामी चले गए और वहां बस गए. नीरज ने सीनेट का चुनाव जीतने के बाद ट्वीट कर अपनी खुशी जाहिर की. उन्‍होंने ट्वीट कर बताया कि मैं राज्‍य के सीनेटर का चुनाव जीतकर काफी खुश हूं. मैं उन सभी लोगों का शुक्रिया अदा करता हूं, जिन्‍होंने मेरे लिए वोट किया. मैं अपनी टीम और मेरे समर्थकों को भी धन्यवाद देना चाहता हूं उन्होंने कहा कि आपके सीनेटर के तौर पर मैं रोज बहुत कड़ी मेहनत करूंगा ताकि ओहायो के लोगों को उनके अमेरिकी सपने को हासिल करने का मौका मिल सके.




    ये भी पढ़ें: ओबामा ने बाइडेन को जिताने के लिए आठ महीने के बच्चे से की बात, देखें VIDEO

    डोनाल्ड ट्रंप ने शीर्ष संक्रामक रोग विशेषज्ञ फौसी को बर्खास्त करने का संकेत दिया

    नीरज अतानी एक साइंस ग्रेजुएट हैं और वर्ष 2014 में 23 साल की उम्र में ओहायो प्रतिनिधि सभा के लिए चुने गए थे. उस समय उन्‍होंने सबसे कम उम्र के सांसद बनने का रिकॉर्ड अपने नाम किया था. अंतानी के माता-पिता साल 1987 में अमेरिका आए थे.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज