उपराष्ट्रपति कैंडिडेट बनते ही कमला हैरिस का हमला- 'अयोग्य' ट्रंप ने US को 'फटे हाल' बना दिया

उपराष्ट्रपति कैंडिडेट बनते ही कमला हैरिस का हमला- 'अयोग्य' ट्रंप ने US को 'फटे हाल' बना दिया
कमला हैरिस ने ट्रंप को बताया अयोग्य राष्ट्रपति

US Elections 2020: कमला हैरिस (Kamala Harriss) ने कहा है कि ट्रंप (Donald Trump) कभी राष्ट्रपति बनने लायक नेता थे ही नहीं. उनके फैसलों ने आज अमेरिका (US) को एक 'फटे हाल' अर्थव्यवस्था में बदल कर रख दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 13, 2020, 8:36 AM IST
  • Share this:
वाशिंगटन. डेमोक्रेट पार्टी की नेता और उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस (Kamala Harriss) ने बिना देर करते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump)  के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. बुधवार को राष्ट्रपति पद के उम्मेदवार जो बिडेन (Joe Biden) के साथ कमला हैरिस ने अपना संयुक्त प्रचार अभियान शुरू किया. कमला हैरिस ने इस कार्यक्रम में ट्रंप को अमेरिका के लिए सबसे बड़ा खतरा बताया और कहा कि वे एक नाकाबिल नेता हैं जिसने अमेरिका को 'फटे हाल' बना दिया है.

हैरिस ने पहला चुनाव प्रचार बिडेन के साथ उनके गृह राज्य डेलवेयर के एक हाईस्कूल से शुरू किया. तीन नवंबर को होने वाले चुनाव में बिडेन का मुक़ाबला राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से होगा. कैलिफ़ोर्निया से सांसद कमला हैरिस पहली काली और दक्षिण एशियाई मूल की अमरीकी महिला हैं जो इस पद के लिए चुनाव लड़ रही हैं. बता दें कि कोरोना महामारी के कारण इस कार्यक्रम में आम लोगों को आने की इजाज़त नहीं थी, सिर्फ़ कुछ पत्रकारों को बुलाया गया था और उन्हें भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना था.


मास्क पहन कर पहुंचे हैरिस और बिडेनइस प्रचार अभियान के दौरान हैरिस और बिडेन कोरोना संक्रमण के लिए जारी अभी नियमों का पालन करते नज़र आए. दोनों ही नेता फेस मास्क लगा कर स्टेज पर पहुंचे. बिडेन ने कहा, 'इस नवंबर को हमलोग जो चुनाव करते हैं वो बहुत ही लंबे समय के लिए अमेरिका के भविष्य का फ़ैसला करेगा.' बिडेन ने कहा कि हैरिस के कैंडिडेट घोषित होते ही ट्रंप ने अपना रंग दिखाना शूरू कर दिया है और वे बेहद स्तरहीन और घटिया बातें बोल रहे हैं. उन्होंने कहा कि ट्रंप ने कमला हैरिस को लेकर घिनौनी बातें कहीं हैं.



बिडेन ने कहा, 'ये कोई आश्चर्य करने वाली बात नहीं है क्योंकि ट्रंप को शिकायत करना सबसे अच्छे से आता है, अमरीकी इतिहास में किसी भी राष्ट्रपति से ज़्यादा. क्या आपमें से कोई ये जानकर अचंभित हुआ कि डोनाल्ड ट्रंप को एक मज़बूत महिला से परेशानी हो रही है, या किसी भी मज़बूत महिला से.' बिडेन ने अपने भाषण में कोरोना महामारी, जलवायु परिवर्तन, बेरोज़गारी के मुद्दे पर और ट्रंप की 'विभाजनकारी नस्लीय राजनीति' पर जमकर हमला किया.



ट्रंप को हैरिस ने बताया अयोग्य
कमला हैरिस ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा, 'यह अमेरिका के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण क्षण है. हमलगो जिस चीज़ की भी फ़िक्र करते हैं, अर्थव्यवस्था, स्वास्थ्य, बच्चे, किस तरह के देश में हम रहते हैं, ये सब कुछ दांव पर है.' हैरिस ने आगे कहा, 'अमेरिका नेतृत्व के लिए चिल्ला रहा है, लेकिन हमारे राष्ट्रपति अपनी फ़िक्र ज़्य़ादा करते हैं उन लोगों की तुलना में जिन्होंने इनको राष्टपति चुना था.' कमला हैरिस ने कहा कि ट्रंप को बराक ओबामा और जो बाइडन से इतिहास में सबसे ज़्यादा बढ़ती हुई अर्थव्यवस्था मिली थी, लेकिन ट्रंप ने सब कुछ की तरह इसे भी सीधे ज़मीन पर ला दिया. ट्रंप पर हमले जारी रखते हुए कमला हैरिस ने कहा, "जब आप किसी को चुनते हैं जो उस कुर्सी के योग्य नहीं है तो यही होता है, हमारा देश फटे हाल में है और दुनिया भर में हमारी प्रतिष्ठा भी ऐसी ही हो गई है."
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज