ट्रंप की रैली के दौरान सामने आ गया यात्री विमान, US एयरफोर्स ने भगाया

अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप (फाइल फोटो)
अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप (फाइल फोटो)

अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप के चुनावी रैली के दौरान F-16 फाइटर जेट के आने से हड़कंप मच गया. दरअसल, डोनाल्‍ड ट्रंप (Donald Trump) की रैली के ऊपर एक छोटा प्‍लेन आ गया था, उसे भगाने के ल‍िए अमेरिकी फाइटर जेट को भेजा गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 29, 2020, 11:36 PM IST
  • Share this:
वॉशिंगटन. अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप (Donald Trump) के चुनाव प्रचार के दौरान बुधवार को उस समय हड़कंप मच गया जब एक यात्री विमान एरिजोना में चुनावी रैली स्‍थल के बेहद करीब पहुंच गया. प्रतिबंधित हवाई इलाके में यात्री विमान के आने पर अमेरिकी राष्‍ट्रपति की सुरक्षा में तैनात सीक्रेट सर्विस हरकत में आई और तत्‍‍काल यूएस एयरफोर्स (US Airforce) ने अपने एक F-16 फाइटर जेट विमान को दौड़ाया गया. रैली स्‍थल पर फाइटर जेट को देखकर ट्रंप भी अचंभे में आ गए. F-16 जेट ने आग की लपटें छोड़कर यात्री विमान को भागने के लिए मजबूर कर दिया. अमेरिकी वायुसेना के एक प्रवक्‍ता जॉन कोरनेलिओ ने कहा कि F-16 को एक छोटे से प्‍लेन की जानकारी लेने के ल‍िए भेजा गया था. उन्‍होंने कहा कि य‍ह विमान राष्‍ट्रपति ट्रंप की रैली के हवाई इलाके में आ गया था. इस छोटे से प्‍लेन ने पहले कोई जवाब नहीं दिया था लेकिन जब एफ-16 ने आग की लपटें छोड़ीं तो यात्री विमान के पायलट ने रेडियो पर जवाब दिया.

जॉन ने कहा कि बाद में एफ-16 ने छोटे प्‍लेन को रैली की हवाई सीमा से बाहर छोड़ा. रैली स्‍थल पर मौजूद लोगों को यह छोटा प्‍लेन नहीं दिखाई दिया लेकिन फाइटर जेट की आवाज से ट्रंप समेत सभी का ध्‍यान उस ओर चला गया. ट्रंप फाइटर जेट को देखकर अचंभे में आ गए और उन्‍होंने उसका मजाक भी उड़ाया. उन्‍होंने कहा, 'मुझे यह आवाज पसंद है और मैं इसे प्‍यार करता हूं.' भीड़ ने भी ट्रंप के बयान पर जमकर उत्‍साह बढ़ाया.

ये भी पढ़ें: फ्रांस में चर्च पर हमला: 3 लोगों की हत्या, महिला का सिर काटा, मेयर ने कहा- ये आतंकी हमले जैसा



जो बाइडेन पर साधा निशाना
ट्रंप ने डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडेन पर निशाना साधते हुए कहा है कि 2020 का राष्ट्रपति चुनाव उनके प्रशासन द्वारा अर्थव्यवस्था में किए गए सुधार या बाइडेन की सुस्त नीतियों के बीच किसी एक को चुनने का मौका है. अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के महज सात दिन पहले ट्रंप ने अपना प्रचार अभियान तेज करते हुए मंगलवार को तीन रैलियां की. इनमें से एक रैली बारिश के बीच और जमा देने वाली ठंड में आयोजित की गयी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज