अमेरिकी अरबपति जेफरी एपस्टीन ने जेल में की आत्महत्या

जेफरी एपस्टीन (Jeffrey Epstein) को फ्लोरिडा मामले में वेश्यावृत्ति के लिए लड़कियों को खरीदने के आरोपों पर साल 2008 में दोषी ठहराया गया था.

News18Hindi
Updated: August 12, 2019, 4:04 PM IST
अमेरिकी अरबपति जेफरी एपस्टीन ने जेल में की आत्महत्या
Epstein's death comes a day after a tranche of sealed legal documents were released for the first time providing new details about what prosecutors allege was his sex-trafficking operation.
News18Hindi
Updated: August 12, 2019, 4:04 PM IST
अमेरिका (America) के अरबपति फाइनेंसर जेफरी एपस्टीन (Jeffrey Epstein) को शनिवार को जेल में मृत पाया गया. एपस्टीन 14 साल उम्र की लड़कियों का यौन शोषण करने के आरोपों का सामना कर रहे थे. माना जा रहा है कि जेफरी एपस्टीन ने सुसाइड किया है.

एपस्टीन की अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन और ब्रिटेल के राजकुमार एंड्रयू जैसे हाई प्रोफाइल लोगों से मित्रता रही है. उन्होंने सेक्ट ट्रैफिकिंग और साजिश के आरोपों को मानने से इंकार कर दिया था. वह छह जुलाई को गिरफ्तारी के बाद से ही जेल में थे.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, एपस्टीन ने न्यूयॉर्क की एक जेल में फांसी लगा ली और उनका शव स्थानीय समयानुसार सुबह 7.30 बजे बरामद हुआ. जबकि अन्य लोगों का कहना है कि शनिवार तड़के उन्हें दिल का दौरा पड़ा, उसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां उनका निधन हो गया.

यह भी पढ़ें:  मृतिका की मां बोली- 'सहेली ने आत्महत्या के लिए उकसाया था'

बीते दिनों न्यूयॉर्क में सामने आए दस्तावेजों से खुलासा हुआ था कि उन्होंने न्यूयॉर्क और वर्जिन आइसलैंड स्थित अपने घर में कम उम्र की लड़कियों का यौन शोषण किया था. इसके बाद ही एपस्टीन के मौत की खबर आ गई.

एपस्टीन पर आरोप था कि वह 18 साल तक की लड़कियों को साल 2002 से साल 2005 के बीच अपने मैनहट्टन और फ्लोरिडा स्थित घरों में लड़कियों का शोषण किया था.

एपस्टीन को तीन हफ्ते पहले न्यूयॉर्क के मेट्रोपॉलिटन करेक्शनल सेंटर में बेहोश पाया गया था. इसके बाद से ही आत्महत्या की आशंका को लेकर उनपर नजर रखी जा रही थी. उनकी गर्दन पर घाव के निशान थे, जो आत्महत्या की कोई कोशिश या जेल में किसी हमले की निशानी लग रहे थे.
Loading...

एपस्टीन को फ्लोरिडा मामले में वेश्यावृत्ति के लिए लड़कियों को खरीदने के आरोपों पर साल 2008 में दोषी ठहराया गया था.

यह भी पढ़ें:  पढ़ने आए थे युवक पर बन गए अपराधी, पुलिस के सामने खोला राज
First published: August 10, 2019, 11:13 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...