अपना शहर चुनें

States

अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति बाइडन और उनकी पत्नी जिल सोमवार को लेंगे कोरोना वैक्सीन

अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति बाइडन और उनकी पत्नी जिल सोमवार को कोरोना वैक्सीन लेंगे. (फोटो सौ. न्यूज18 इंग्लिश)
अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति बाइडन और उनकी पत्नी जिल सोमवार को कोरोना वैक्सीन लेंगे. (फोटो सौ. न्यूज18 इंग्लिश)

Joe Biden Will Take Coronavirus Vaccine: अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) और उनकी पत्नी जिल बाइडन (Jill Biden) को सोमवार को कोरोनोवायरस वैक्सीन (Coronavirus Vaccine) की पहली खुराक लेंगे. कमला हैरिस (Kamla Harris) और उनके पति भी अगले हफ्ते वैक्सीन का पहला डोज लेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 19, 2020, 4:35 PM IST
  • Share this:
वाशिंगटन. अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) और उनकी पत्नी जिल बाइडन (Jill Biden) को सोमवार को कोरोनोवायरस वैक्सीन (Coronavirus Vaccine) की पहली खुराक लेंगे. कमला हैरिस (Kamla Harris) और उनके पति भी अगले हफ्ते वैक्सीन का पहला डोज लेंगे. जो बाइडन ने कहा है कि वे जल्द से जल्द ये वैक्सीन लेंगे, क्योंकि यह उचित भी है. उन्होंने कहा कि समाज में जागरूकता और विश्वास पैदा करने के लिए वे सार्वजनिक रूप से वैक्सीन लेंगे. वर्तमान उपराष्ट्रपति माइक पेंस और उनकी पत्नी कैरेन को शुक्रवार को पहले टीका लगाया गया था. उनके साथ ही हाउस स्पीकर नैन्सी पेलोसी को भी टीका लगाया गया. सरकार के कामों में बाधा न पहुंचे इसलिए सरकारी अधिकारियों को वैक्सीन पाने की सूची में पहले रखा गया है.

वैक्सीन में बहुत से अमरीकियों को है संदेह

हाल के सर्वेक्षणों से पता चला है कि वैक्सीन में लोगों का विश्वास बढ़ रहा है लेकिन कई अमरीकियों को अभी भी इसमें संदेह है. स्वयं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इसे लगवाने में झिझक दिखाई है. उन्होंने कहा कि वे वैक्सीन लगवाएंगे, लेकिन उन्होंने यह नहीं बताया कि वे कब वैक्सीन लगाएंगे? व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव केली मैकेनेनी ने ट्रंप के वैक्सीन लगवाने को लेकर किसी तरह की समय सीमा से इंकार कर दिया और यह भी कहा कि वे अभी यह नहीं बता सकतीं हैं कि राष्ट्रपति रहते हुए भी वे वैक्सीन लगवाएंगे या नहीं।?



जो बाइडन को भी कोरोना का संक्रमण होने की आशंका
नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन के वाइट हाउस के सहयोगियों में से एक सेड्रिक रिचमंड को कोरोना संक्रमण हो गया है. रिचमंड का सह पहला मामला है जो नवनिर्वाचित राष्ट्रपति के वरिष्ठ सलाहकारों में कोरोना संक्रमित होने वाले पहले सदस्य हैं. ऐसे में जो बाइडन के स्वास्थ्य को लेकर चिंता बढ़ गई है.

ये भी पढ़ें:  डोनाल्ड ट्रंप ने चीन को दिया झटका, चीनी कंपनियां हो सकती हैं अमेरिकी एक्सचेंज से बाहर

जापान: भारी बर्फबारी के चलते 15 Km. लंबा जाम लगा, भूख-प्यास से बेहाल हुए लोग, देंखे Photo


रिचमंड के संक्रमण का पता चलने के बाद जो बाइडन का टेस्ट किया गया था लेकिन टेस्ट का रिजल्ट नेगेटिव आया. बाइडन की प्रवक्ता केट बेडिंगफील्ड ने एक बयान में कहा कि जो बाइडन और सेड्रिक रिचमंड जॉर्जिया में एक अभियान कार्यक्रम में मंगलवार को एक साथ दिखाई दिए थे लेकिन यूएस सेंटर्स फॉर डिजीज कण्ट्रोल (U.S. Centers for Disease Control) की क्लोज कांटेक्ट की परिभाषानुसार उतने करीब नहीं खड़े थे जिससे जो बाइडन को भी संक्रमण का खतरा पैदा होता.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज