अमेरिका के NSA रॉबर्ट ओब्रायन कोरोना पॉजिटिव, व्‍हाइट हाउस ने की पुष्टि

अमेरिका के NSA रॉबर्ट ओब्रायन कोरोना पॉजिटिव, व्‍हाइट हाउस ने की पुष्टि
डोनाल्ड ट्रंप के साथ रॉबर्ट ओ ब्रायन (फाइल फोटो)

डोनाल्‍ड ट्रंप (Donald Trump) के करीबी सहयोगियों में एक ओ ब्रायन हाल ही में यूरोप (Europe) से लौटे थे, जहां उन्होंने और उनके शीर्ष डिप्टी ने यूके, फ्रांस, जर्मनी और इटली के अधिकारियों के साथ मुलाकात की थी.

  • Share this:
वाशिंगटन. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के सुरक्षा सलाहकार रॉबर्ट ओब्रायन (Robert O Brien) कोविड-19 (Covid-19) पॉजिटिव पाए गए हैं. व्हाइट हाउस ने सोमवार को इस बात की जानकारी दी है. ट्रंप प्रशासन में अहम भूमिका निभा रहे ओब्रायन सेल्फ आइसोलेशन में हैं. व्हाइट हाउस ने कहा कि वह सुरक्षित जगह से काम कर रहे हैं और उनसे राष्ट्रपति और उप-राष्ट्रपति को कोरोना संक्रमण का कोई खतरा नहीं है.

ट्रंप के करीबी सहयोगियों में एक ओ ब्रायन हाल ही में यूरोप से लौटे थे, जहां उन्होंने और उनके शीर्ष डिप्टी ने यूके, फ्रांस, जर्मनी और इटली के अधिकारियों के साथ मुलाकात की थी. उल्लेखनीय है कि, रविवार को दुनिया भर में संक्रमण के 2 लाख 16 हज़ार नए केस सामने आए जिसके बाद कुल मामले बढ़कर 1 करोड़ 64 लाख से भी ज्यादा हो चुके हैं. बीते 24 घंटे में 4100 लोगों की मौत हो गयी जिसके बाद कुल मौतों का आंकड़ा बढ़कर अब 6 लाख 51 हज़ार तक पहुंच गया है. अमेरिका में 55 हज़ार, भारत में 50 हज़ार, ब्राजील में 23 हज़ार और साउथ अफ्रीका में 11 हज़ार से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं.


ट्रंप ने स्कूलों को चेतावनी जारी की
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने स्कूलों को चेतावनी देते हुए कहा, 'यदि स्कूल नहीं खोले जाते हैं तो स्कूलों से धन वापस लिया जाएगा.' इस संबंध में अमेरिका के सेंट एंड्रूय स्कूल के प्रमुख रॉबर्ट कोसस्की और सहायक प्रमुख डेविड ब्राइन ने साइन किया हुआ लेटर जारी किया है. इसमें कहा गया है, स्कूल किस तरह खोले जाएंगे और बच्चों को ऑनलाइन के माध्यम से कैसे पढ़ाना है. इसके बारे में 10 अगस्त को एक मीटिंग करके तय किया जाएगा. उधर स्कूल मैनेजमेंट का कहना है कि वो स्कूल को खोलने के लिए स्वास्थ्य अधिकारियों की ओर से बनाई गई गाइडलाइन का पालन करेंगे. साथ ही उनसे ये भी पूछेंगे कि वो किस तरह के और नियमों का पालन करें, जिससे वायरस का संक्रमण न फैले और बच्चों को किसी तरह से उसका नुकसान न हो.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading