लाइव टीवी

अमेरिकी नौसेना ने माना- असली हैं एलियंस के जहाज के VIDEO, क्लिक कर देखें

News18Hindi
Updated: September 18, 2019, 7:32 PM IST
अमेरिकी नौसेना ने माना- असली हैं एलियंस के जहाज के VIDEO, क्लिक कर देखें
अमेरिका में एलियन जहाजों से जुड़े तीन वीडियो लीक हो गए हैं. अमेरिकी नौसेना ने माना है कि ये लीक हुए वीडियो असली हैं.

लीक हुए तीन वीडियो (Leaked Videos) में अमेरिकी नौसेना (US Navy) के एयरक्राफ्ट के सामने एलियन जहाज (UFO) दिखाई दे रहा है. नौसेना के मुताबिक, यह अज्ञात हवाई घटना (Unidentified Aerial Phenomena) थी. इन वीडियो को सार्वजनिक करने की कभी अनुमति नहीं दी गई थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 18, 2019, 7:32 PM IST
  • Share this:
वाशिंगटन. अमेरिका (US) में तीन वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहे हैं, जिनमें सैन्‍य विमानों (Military Aircraft) का सामना एलियन जहाजों (UFOs) से होता हुआ नजर आ रहा है. ये रहस्‍यमयी UFOs ऐसे हवाई करतब कर रहे हैं, जो दुनिया में मौजूद किसी भी एविएशन टेक्‍नोलॉजी (Aviation Technology) से संभव नहीं है. ये वीडियो सामने के बाद उनकी सत्‍यता पर सवाल खड़े हो रहे थे. अब अमेरिकी नौसेना (US Navy) ने माना है कि ये लीक वीडियोज (Leaked Videos) असली हैं, लेकिन इन्‍हें सार्वजनिक करने की अनुमति नहीं दी गई थी.

अज्ञात हवाई घटना की श्रेणी में रखी गई घटना
अमेरिकी नौसेना के उपप्रमुख (Naval Operations for Information Warfare) जोसफ ग्रैडशर ने बताया कि वीडियो असली हैं, लेकिन उसमें दिखाई दे रही रहस्‍मयी चीजों के बारे में साफ तौर पर कुछ नहीं कहा जा सकता है. नौसेना ने तीनों वीडियो को अज्ञात हवाई घटना (Unidentified Aerial Phenomena) की श्रेणी में रखा है. इनके बारे में सिर्फ इतना ही कहा जा सकता है कि अनधिकृत (Unauthorized) या अज्ञात एयरक्राफ्ट (Unidentified Aircraft) सैन्‍य नियंत्रण (Military Controlled) वाले प्रशिक्षण क्षेत्र (Training Range) में दिखाई दिया था.



तीन वीडियो में दिखाई दे रहा है एलियन जहाज
एक वीडियो में छोटी सी गोली के आकार (Pill Shaped) की कोई चीज दिखाई दे रही है, जो थोड़ी देर हवा में ही मंडराती रहती है. इसके बाद बहुत तेज रफ्तार से एक दिशा में उड़ जाती है. दूसरे वीडियो में इस पर नजर रखने वाले विमान के सेंसर तेजी से हवा में उड़ते अज्ञात एयरक्राफ्ट पर जम जाते हैं. वीडियो के बैकग्राउंड में विमान के पायलट उसकी रफ्तार देख कर चौंक जाते हैं और पूछ रहे हैं कि उन्‍होंने आखिर क्‍या देखा? तीसरे वीडियो में एक अंडाकार वस्‍तु रुकने से पहले समान रफ्तार में उड़ रही है. इसके बाद एक ही जगह पर गोल-गोल घूमती है.


Loading...

पेंटागन ने वीडियो लीक होने की शिकायत की
वीडियो को जारी करने वाले पूर्व सैन्‍य खुफिया अधिकारी लुइस एलजॉन्‍डो का दावा है कि वह 2017 में पेंटागन (Pentagon) की यूएफओ शोध इकाई में एडवांस्‍ड एयरोस्‍पेस थ्रेट आईडेंटिफिकेशन प्रोग्राम (Advanced Aerospace Threat Identification Program) के निदेशक थे. ये वीडियो गोपनीय नहीं हैं, लेकिन इन्‍हें सार्वजनिक करने की मंजूरी नहीं दी गई थी. वीडियो लीक होने के बाद न्‍यूयॉर्क टाइम्‍स, द स्‍टार्स एकेडमी ऑफ आर्ट्स एंड साइंस, वैज्ञानिकों, पूर्व खुफिया अधिकारियों के कंसोर्टियम और यूएफओ की जांच की मांग करने वाले सेलेब्रिटीज तक पहुंच गया.



पेंटागन (Pentagon) ने वीडियो लीक होने की शिकायत की है. उसका कहना है कि आधिकारिक वीडियो अब तक उसके पास है. इन वीडियो को सार्वजनिक करने की अनुमति नहीं थी.

ये भी पढ़ें:

Pak मीडिया का दावा, PM मोदी के अमेरिका जाने के लिए भारत ने की पाकिस्‍तानी एयरस्पेस खोलने की अपील

यूरोपीय संघ की संसद में पाकिस्‍तान की फजीहत, कहा - चांद से नहीं पड़ोसी देश से आते हैं भारत में हमला करने वाले आतंकी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 18, 2019, 7:27 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...