अमेरिकी नौसेना ने ईरान के जहाज पर दागी गोली, फारस की खाड़ी में हुआ क्लोज इनकाउंटर; देखें VIDEO

अमेरिकी नौसेना का जहाज यूएसएस फायरबोल्ट. (US Army Via AP/File)

अमेरिकी नौसेना का जहाज यूएसएस फायरबोल्ट. (US Army Via AP/File)

US Navy Fires Warning Shots On Iranian Vessels: अमेरिकी नौसेना ने बताया कि यूएसएस फायरबोल्ट ने चेतावनी देते हुए उस समय गोलियां चलाई जब रेवाल्यूशनरी गार्ड के तीन जहाज उसके 62 मीटर के दायरे में आ गए.

  • ए पी
  • Last Updated: April 28, 2021, 11:43 AM IST
  • Share this:
दुबई. फारस की खाड़ी में अमेरिका के एक युद्धक जहाज ने ईरान की अर्धसैनिक बल रेवॉल्यूशनरी गार्ड के जहाजों को चेतावनी देते हुए उस समय गोलीबारी की जब वे एक गश्त के दौरान बहुत नजदीक आ गए थे. अमेरिकी नौसेना ने बुधवार को यह जानकारी दी.

अमेरिकी नौसेना ने फारस की खाड़ी के उत्तर में अंतरराष्ट्रीय समुद्री क्षेत्र में सोमवार रात को हुए आमना-सामना का फुटेज जारी की है. फुटेज में एक गोली चलने की आवाज सुनी जा सकती है. ईरान ने अभी इस घटना पर कोई टिप्पणी नहीं की है.

अमेरिकी नौसेना ने बताया कि यूएसएस फायरबोल्ट ने चेतावनी देते हुए उस समय गोलियां चलाई जब रेवाल्यूशनरी गार्ड के तीन जहाज उसके 62 मीटर के दायरे में आ गए.


नौसेना की प्रवक्ता रेबेका रेबारिच ने कहा, ‘अमेरिकी चालक दल के सदस्यों ने कई चेतावनियां दी, लेकिन गार्ड के जहाज उनके नजदीक आते रहे. इसके बाद फायरबोल्ट के चालक दल के सदस्यों ने चेतावनी देते हुए गोलियां चलाई और फिर उनके जहाज अमेरिकी जहाजों से दूर चले गए.’
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज