अमेरिका में अनशन पर बैठे भारतीय प्रवासी को जबरन पाइप से खिलाया खाना: वकील

पीड़ित शख्स ने बताया, 'आज मेडिकल कर्मियों ने मुझे जबरन खिलाया. उन्होंने तीन बार मेरी नाक में पाइप डाली. मेरी नाक से खून बह रहा है और दर्द हो रहा है.'

News18Hindi
Updated: August 16, 2019, 1:49 PM IST
अमेरिका में अनशन पर बैठे भारतीय प्रवासी को जबरन पाइप से खिलाया खाना: वकील
भारतीय आव्रजक को जबरन खाना खिलाया अमेरिकी अधिकारियों ने.
News18Hindi
Updated: August 16, 2019, 1:49 PM IST
अमेरिका (America) में शरण मांग रहे भारत (India) के एक व्यक्ति ने दावा किया है कि उसे एक हिरासत केंद्र में भूख हड़ताल (Hunger Strike) पर रहते हुए पाइप के जरिए जबरन खाना खिलाया गया. वकील लिंडा कोर्चाडो ने बताया कि उनके एक मुवक्किल ने संदेश भेजा, "आज मेडिकल कर्मियों ने मुझे जबरन खिलाया. उन्होंने तीन बार मेरी नाक में पाइप डाली. मेरी नाक से खून बह रहा है और दर्द हो रहा है."

दोनों राष्ट्र के झंडे.


उन्होंने कहा कि उन्हें आशंका है कि यह तब हुआ होगा जब एक हिरासत केंद्र में भूख हड़ताल पर बैठे उनके मुवक्किलों को दो सप्ताह पहले आईवी ड्रिप के जरिए जबरन खाना खिलाने की कोशिश की गई. वकील ने बृहस्पतिवार को बताया कि देश में शरण मांग रहे भारत के लोगों में से एक को उनके पास व्हीलचेयर पर लाया गया. उनकी नाक में पाइप डाले गए थे और उसने उन्हें जबरन खाना खिलाए जाने के बारे में बताया. कोर्चाडो ने कहा, "उन्होंने बताया कि यह भयंकर तकलीफदेह और भयावह अनुभव था. यहां तक कि जब मैंने भी बात की तो वह परेशान दिखा."

आव्रजन एवं सीमा शुल्क प्रवर्तन विभाग ने इसपर टिप्पणी से इनकार कर दिया है. गौरतलब है कि जनवरी में अल पासो प्रोसेसिंग सेंटर में नौ लोगों को पाइप के जरिए जबरन खाना खिलाया गया था. देखने वाली बात ये है कि भारत सरकार की ओर से इस मुद्दे पर क्या प्रतिक्रिया आती है.

इसे भी पढ़ें :- PoK में हमले के डर से घबराए PAK पीएम इमरान, कहा- युद्ध हुआ तो भारत ज़िम्मेदार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अमेरिका से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 16, 2019, 1:09 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...